Women's T-20World cup: सेमीफाइनल का रास्ता साफ करने उतरेगी टीम इंडिया, ये खिलाड़ी मचा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में धमाल

सेमीफाइनल का रास्ता साफ करने उतरेगी टीम इंडिया, ये खिलाड़ी मचा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में धमाल
  • सेमीफाइनल का रास्ता साफ करने उतरेगी टीम इंडिया
  • फैंस को हरमनप्रीत से कप्तानी पारी की उम्मीद
  • शारजाह क्रिकेट स्टेडियम कर रहा है मुकाबले की मेजबानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस टी-20 विश्व कप का 18वां मुकाबला आज यानी रविवार 13 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले की मेजबानी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम कर रहा है। दोनों टीमों का यह मैच लीग स्टेज का चौथा और आखिरी मुकाबला है। इंडियन विमेंस टीम को विश्व कप के सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस मुकाबले में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। भारतीय विमेंस टीम ने सीरीज के पिछले तीन मुकाबलों में से दो मैचों में जीत दर्ज की थी। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा था। बता दें, भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने के बाद पॉइंट्स टेबल के दूसरे पायदान पर मौजूद है। भारतीय महिला टीम इस मुकाबले में जीत कर पॉइंट्स टेबल में अपनी दावेदारी मजबूत करने के इरादे से उतरेगी।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को जीतना होगा यह मुकाबला

दरअसल, विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 कुल 10 टीमों ने भाग लिया है इसलिए 5-5 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम ग्रुप-ए का हिस्सा है। ग्रुप-ए में टीम इंडिया के अलावा न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका भी शामिल हैं। नियमों के मुताबिक दोनों ग्रुप की हर टीम को लीग स्टेज में चार मुकाबले खेलने होंगे। इसके बाद जो भी दो टीमें पॉइंट्स टेबल पर शीर्ष पर होंगी उन्हें सेमीफाइन्ल में खेलने का मौका मिलेगा। फिलहाल ग्रुप-ए की पॉइंट्स टेबल पर हरमनप्रीत की कप्तानी वाली टीम 0.576 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, पहले पायदान पर ऑस्ट्रेलिया है। अगर टीम इंडिया इस मुकबले में हार जाती है तो उनके लिए सेमीफाइनल का रास्ता काफी मुश्किल हो जाएगा। ऐसी स्थिति में भारत को न्यूजीलैंड-पाकिस्तान के मैच पर निर्भर रहना होगा

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर से फैंस को काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपने पिछले मैच में नाबाद रहकर 52 रन बनाए थे। वहीं, भारतीय गेंदबाज अरुंधति रेड्डी भी काफी अच्छे फॉर्म में चल रही हैं।

कंगारूओं की ओर से बेथ मूनी उनकी टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में टीम के लिए 98 रन बनाए हैं। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मेगन शट टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन सकती हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सजना सजीवन, दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्‌डी, श्रेयांका पाटिल, आशा शोभना और रेणुका सिंह।

ऑस्ट्रेलिया : एलिसा हीली (कप्तान), बेथ मूनी, एलिस पैरी, एशले गार्डनर, फोब लिचफील्ड,, ताहलिया मैकग्रा, जॉर्जिया वेयरहम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनक्स, मेगन शुट और टायला व्लामिनेक।

Created On :   13 Oct 2024 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story