पेरिस ओलंपिक्स 2024: विनेश फोगाट ने कुश्ती को कहा अलविदा, पहलवान बजरंग पूनिया का आया बड़ा बयान, बोले- उसे हराया गया है

विनेश फोगाट ने कुश्ती को कहा अलविदा, पहलवान बजरंग पूनिया का आया बड़ा बयान, बोले- उसे हराया गया है
  • भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास लिया
  • फोगाट ने कहा कुश्ती जीत गई मैं हार गई
  • 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण फाइनल से अयोग्य

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक्स 2024 में डिसक्वालिफाई घोषित होने के बाद भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास ले लिया। संन्यास लेने के बाद फोगाट ने कहा कुश्ती जीत गई मैं हार गई। विनेश फोगाट मामले पर अब पहलवान बजरंग पूनिया का बयान आया है। उन्होंने दावा किया है कि वह हारी नहीं थी, उसे हराया गया है।

विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है माँ कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ़ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज़्यादा ताक़त नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024 ।आप सबकी हमेशा ऋणी रहूँगी माफी।

आपको बता दें महिलाओं की 50 किग्रा कु्श्ती के फाइनल मुकाबले से बाहर होने के बाद गुरुवार को उन्होंने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया। बुधवार को उन्हें कैटेगरी से 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अंतिम मुकाबला से अयोग्य घोषित कर दिया।

हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा हरियाणा की हमारी बहादुर बेटी विनेश फौगाट ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करके ओलंपिक में फाइनल में प्रवेश किया था। किन्हीं भी कारणों से वो भले ही ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाई हो लेकिन हम सबके लिए वो एक चैंपियन है। हमारी सरकार ने ये फैसला किया है कि विनेश फौगाट का स्वागत और अभिनंदन एक मेडलिस्ट की तरह ही किया जाएगा ।हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, ईनाम और सुविधाएँ देती है वे सभी विनेश फौगाट को भी कृतज्ञता पूर्वक दी जायेंगी । हमें आप पर गर्व है विनेश !

Created On :   8 Aug 2024 3:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story