पेरिस ओलंपिक 2024 क्लोजिंग सेरेमनी: रंगारंग कार्यक्रम, देश-विदेश के 100 से ज्यादा कलाकारों की परफॉर्मेंस, मनु भाकर और पीआर श्रीजेश होंगे भारतीय दल के ध्वजवाहक

रंगारंग कार्यक्रम, देश-विदेश के 100 से ज्यादा कलाकारों की परफॉर्मेंस, मनु भाकर और पीआर श्रीजेश होंगे भारतीय दल के ध्वजवाहक
  • रविवार को होगा ओलंपिक 2024 का समापन समारोह
  • भारतीय समयानुसार रात 12.30 बजे होगा कार्यक्रम का शुभारंभ
  • करीब दो घंटे चलेगा कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की राजधानी पेरिस में दुनिया का सबसे बड़ा खेल इवेंट ओलंपिक हो रहा है। इसकी शुरुआत 26 जुलाई को हुई थी, जिसके उद्घाटन कार्यक्रम (ओपनिंग सेरेमनी) ने दुनियाभर में सुर्खियां बटोरी थीं। अब इसका समापन 11 अगस्त यानी रविवार को होने जा रहा है।

ओपनिंग सेरेमनी के दौरान इसमें भाग लेने वाले सभी एथलीटों से सीन नदी पर परेड करवाई गई थी, जो कि काफी आकर्षक नजारा था। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या शुरूआत की तरह ओलंपिक की समाप्ति भी भव्य और आकर्षक होगी। तो आइए जानते हैं स्पोर्ट के इस मेगाइवेंट की क्लोजिंग सेरेमनी के बारे में सब कुछ..

फ्रांस के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा आयोजन

पेरिस ओलंपिक 2024 की क्लोजिंग सेरेमनी फ्रांस के सबसे बड़े स्टेडियम में स्टाड डी फ्रांस में होगी। इस विशाल स्टेडियम में 80 हजार लोग बैठ सकते हैं। कार्यक्रम भारतीय समयानुसार रात 12.30 पर शुरु होगा। जो कि कम से कम 2 घंटे तक चलेगा।

100 कलाकार देंगे परफॉर्मेंस

क्लोजिंग सेरेमनी के आयोजकों ने इसको लेकर बयान जारी किया है। जिसके मुताबिक समापन समारोह में देश-विदेश के 100 से ज्यादा कलाकार परफॉर्म करेंगे। जिसमें एक्रोबैट, डांसर और सर्कस के आर्टिस्ट भी शामिल होंगे। इसके साथ ही म्युजिक प्रोग्राम भी होगा, जिसमें पॉपुलर सिंगर स्नूप डॉग, सेलिन डियोन, बिली ईलिश और रेड चिली पेपर्स नाम का रॉक बैंड भी परफॉर्मेंस देगा।

क्लोजिंग सेरेमनी में पुरानी परंपरा के अंतर्गत 2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक्स के आयोजकों को ओलंपिक का झण्डा प्रदान किया जाएगा। समारोह में डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई जाएगी, जिसमें भूत, वर्तमान और भविष्य की झलक देखने मिलेगी। इस दौरान आसमान में भी परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी।

भारतीय ध्वजवाहक

क्लोजिंग सेरेमनी में भारतीय दल के ध्वजवाहक महिला निशानेबाज मनु भाकर और भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश होंगे। भाकर ने इस ओलंपिक में जहां दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। वहीं श्रीजेश ब्रॉन्ज मेडल विजेता भारतीय हॉकी टीम के सदस्य हैं। बता दें कि ओपनिंग सेरेमनी में पीवी सिंधु और शरत कमल भारतीय दल के ध्वजवाहक थे।

Created On :   10 Aug 2024 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story