Sultan Of Johor Cup: मलेशिया में भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने मचाया धमाल, न्यूजीलैंड को 3-2 से मात देकर अपने नाम किय ब्रॉन्ज मेडल

मलेशिया में भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने मचाया धमाल, न्यूजीलैंड को 3-2 से मात देकर अपने नाम किय ब्रॉन्ज मेडल
  • मलेशिया में भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने मचाया धमाल
  • सुल्तान जोहोर कप में न्यूजीलैंड को 3-2 से दी मात
  • मुकाबले में जीत के साथ अपने नाम किया ब्रॉन्ज मेडल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने शनिवार को मलेशिया में सुल्तान जोहोर कप जूनियर पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में रोमांचक पेनल्टी शूटआउट में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर कांस्य पदक हासिल किया। निर्धरित समय में मैच 2-2 की बराबरी पर था। इसके बाद मुकाबले में पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया। इस दौरान भारतीय गोलकीपर बिक्रमजीत सिंह शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन बचाव किए। वहीं, स्ट्राइकर गुरजोत सिंह, मनमीत सिंह और सौरभ आनंद कुशवाह ने पेनल्टी शूटआउट में शानदार गोल दाग टीम इंडिया को मुकाबले में जीत दिलाई।

मलेशिया में खेले जा रहे सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट में दिलराज सिंह ने टीम को 11वें मिनट में गोल दागकर शानदार शुरुआत दिलाई थी। इसके बाद मनमीत सिंह ने भी 20वें मिनट पर गोल किया और भारत को मुकाबले में 2-0 से बढ़त दिलाई। लेकिन न्यूजीलैंड के ओवेन ब्राउन और जोंटी एल्म्स ने चौथे क्वाटर में गोल कर के भारत की जीत में बाधा डाल दी थी।

मुकाबले में भारत के खाते में पहले 20 मिनट में ही दो गोल आ गए थे। गेम के पहले क्वाटर में 11वें मिनट में दिलराज। वहीं, दूसरे क्वाटर में 20वें मिनट में मनमीत ने गोल दागे थे। तीसरे क्वाटर में भारत ने खेल पर नियंत्रण बनाते हुए गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन उनके हाथ कोई सफलता नहीं लग सकी थी। इसके बाद चौथे क्वाटर में भी टीम इंडिया की गोल करने की कोशिश नाकाम रही थी। लेकिन न्यूजीलैंड के ओवेन ब्राउन ने 51वें वहीं, जोंटी एल्म्स ने 57वें मिनट पर गोल दाग मुकाबले में बराबरी कर ली थी।

Created On :   26 Oct 2024 7:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story