SL vs NZ: टेस्ट सीरीज में किवीयों का सूपड़ा साफ, श्रीलंका ने दूसरे मुकाबले में 154 रनों से दर्ज की जीत, पॉइंट्स टेबल में होगा नुक्सान

टेस्ट सीरीज में किवीयों का सूपड़ा साफ, श्रीलंका ने दूसरे मुकाबले में 154 रनों से दर्ज की जीत, पॉइंट्स टेबल में होगा नुक्सान
  • टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने किया किवीयों का सूपड़ा साफ
  • श्रीलंका ने दूसरे मुकाबले में 154 रनों से दर्ज की जीत
  • न्यूजीलैंड पॉइंट्स टेबल में होगा नुक्सान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में धनंजय डिसिल्वा की कप्तानी वाली टीम ने रविवार 29 सितंबर को दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ उन्होंने किवी टीम को 2-0 से शिक्सत देकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। गाले अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने किवीयों पर 154 रनों से जीत हासिल की। टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 63 रनों से मात दी थी।

टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला

टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला काफी रोमांचक रहा था। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस मैच की पहली पारी में डिसिल्वा एंड कंपनी ने 10 विकेट खोकर 305 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 340 रन बना सकी और दूसरी पारी में 35 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 309 रन बनाए। लेकिन लक्ष्य का पीछा कर रही किवी टीम महज 211 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ श्रीलंका ने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड पर 63 रनों से जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी।

सीरीज का दूसरा मुकाबला

सीरीज का दूसरा मैच 26 सितंबर से शुरु हुआ था। दूसरे मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 602 रनों की पारी खेली थी। इसमें कामिंदु मेंडिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 250 गेंदों में 182 रन ठोके थे। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में अपने 1000 रन भी पूरे किए और सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरा करने के मामले में दिवंगत खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर ली थी। उन्होंने यह कारनामा महज 13 पारियों में की थी। इस कमाल के प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से भी नवाजा गया था। इस विशाल स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम सिर्फ 88 रनों पर पवेलियन रवाना हो गई। इसी के साथ श्रीलंका की टीम को 514 रनों की लीड हासिल हो गई थी।

मैच की दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम ने बल्लेबाजी के बजाय फॉलोऑन देने का फैसला किया। जिसके बाद किवीयों की टीम बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड 10 विकेट के नुकसान पर महज 360 रन ही बना सकी। इसमें सलामी बल्लेबाज डेव्हन कॉनवे ने 61 रन बनाए। वहीं, केन विलियमसन ने 46, टॉम ब्लंडेल ने 60, ग्लेन फिलिप्स ने 78 और मिशेल संतनेर ने 67 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन न्यूजीलैंड मेजबान टीम के दिए गए लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी और हार का मुंह देखना पड़ा।

Created On :   29 Sept 2024 8:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story