क्रिकेट: इस दिन होगा बेंगलुरु में बने नए क्रिकेट अकादमी का लोकार्पण, बीसीसीआई सचीव जय शाह ने दी जानकारी

इस दिन होगा बेंगलुरु में बने नए क्रिकेट अकादमी का लोकार्पण, बीसीसीआई सचीव जय शाह ने दी जानकारी
  • बेंगलुरु में बने नए नेशनल क्रिकेट अकादमी 28 सितंबर को होगा उद्घाटन
  • बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघ को जारी किया नोटिस
  • कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है यह क्रिकेट अकादमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बेंगलुरु में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नवनिर्मित नेशनल क्रिकेट अकादमी का जल्द ही लोकार्पण किया जाना है। इस नए क्रिकेट अकादमी का उदघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने की संभावनाएं जताई जा रही है। क्रिेकबज के अनुसार, शनिवार 28 सितंबर को नेशनल क्रिकेट अकादमी का उदघाटन किया जाएगा। इसे लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघ को नोटिस जारी किया है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघो को जारी किए नोटिस में लिखा, "बेंगलुरु में नई नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के बहुप्रतीक्षित उद्घाटन के लिए आपको निमंत्रण देते हुए हमें खुशी हो रही है। एनसीए का उद्घाटन 28 सितंबर 2024 को होगा। इस अभूतपूर्व परियोजना में आपका सहयोग अत्यंत मूल्यवान रहा है और हम आशा करते हैं कि आप अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालेंगे और अपनी उपस्थिति से हमें सम्मानित करेंगे।"

किन सुविधाओं से लैस है नई क्रिकेट अकादमी?

बेंगलुरु में बना नया नेशनल क्रिकेट अकादमी कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। आपको बता दें, पुराना एनसीए इसके मुकाबले आकार में काफी छोटा था। वहीं नई बनी यह एनसीए तकरीबन 16000 वर्ग फीट में फैली हुई है। इसमें तीन बड़े विश्व स्तरीय क्रिकेट ग्राउंड, खिलाड़ीयों को प्रैक्टिस करने के लिए 45 पिच, बड़ा इंडोर क्रिकेट पिच, ओलंपिक खेलों के आकार का स्विमिंग पूल समेत रिकवरी और स्पोर्ट्स साइंस से जुड़ी कई सुविधाएं यहां उपलब्ध है।

नवनिर्मित नेशनल क्रिकेट अकादमी को भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए मील का पत्थर माना जा रहा है। नए परिसर में खिलाड़ियों के लिए वह सभी सुविधाएं है जिसके जरिए वह विश्व स्तरीय लेवल पर अपने आप को तैयार कर सकते हैं। नए परिसर का लोकार्पण पीएम मोदी के हाथों होने की अटकलें तेज हैं।

Created On :   23 Sept 2024 5:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story