IPL 2025: कब होगा IPL का मेगा ऑक्शन, जानिए पूरी डिटेल, हो सकता है इतिहास का सबसे बड़ा रिटेंशन

कब होगा IPL का मेगा ऑक्शन, जानिए पूरी डिटेल, हो सकता है इतिहास का सबसे बड़ा रिटेंशन
  • मेगा ऑक्शनको लेकर सामने आई बड़ी जानकारी
  • 18वें सीजन में हो सकता है इतिहास का सबसे बड़ा रिटेंशन
  • नवंबर-दिसंबर में हो सकता है मेगा ऑक्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमीयर लीग 2025 को लेकर फैंस के बीच काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। लोग इस बात को जानने के लिए काफी इच्छुक हैं कि आईपीएल के इस सीजन में टीमें कितने प्लेयर्स को वापस रिटेन कर पाएंगे और क्या टीमों के पास राइट टू मैच का अधिकार होगा। इन सवालों पर एक बड़ी खबर सामने आई है। माना जा रहा है कि आईपीएल के 18वें सीजन में मेगा ऑक्शन के पहले सारी टीमें 5 खिलाड़ियों को वपस रिटेन कर सकेंगी। वहीं, राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपने किसी एक प्लेयर को टीम में शामिल कर पाएंगी। साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि आईपीएल के इस सीजन में टीमों को अपने खिलाड़ी खरीदने के लिए 115-120 करोड़ रुपए की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, बीसीसीआई की ओर से इस पर कोई आधिकारीक जानकारी नहीं मिली है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने आईपीएल के 18वें सीजन के मेगा ऑक्शन को लेकर एक बड़ी जानकारी साझा की है। पीटीआई के मुताबिक, इस सीजन के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमें अपनी 5 खिलाड़ीयों को रिटेन कर सकेंगी और उनके पास 1 राइट टू मैच का विक्लप भी होगा। इसके जरिए सभी टीमें अपने एक प्लेयर को वापस ला सकेंगी। पीटीआई ने यह भी बताया कि जल्द ही बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक ऐलान हो सकता है। साथ ही ईएसपीएन क्रिके इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल की सभी 10 टीमों को इस बार 115-120 करोड़ की राशी दी जाएगी, जिसके जरिए वह अपने स्कॉवड को तैयार कर सकेंगे। हालांकि, यह अब तक नहीं पता चला है कि इस नए रिटेंशन नियम में कितने भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकेगा।

18वें सीजन में हो सकता है इतिहास का सबसे बड़ा रिटेंशन

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन को लेकर जो खबर सामने आ रही है तो यह आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रिटेंशन और टीमों को खिलाड़ियों को खरीदने के लिए दी गई सबसे अधिक स्वीकृत राशी होगी। आपको बता दें, आईपीएल के पिछले सीजन में टीमों को चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम था। साथ ही उन्हें प्लेयर्स को खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपये की अनुमति दी थी जो कि 2023 में मिले राशी से 5 करोड़ ज्यादा थी। माना जा रहा है आईपीएल 18 का मेगा ऑक्शन इसी साल नवंबर-दिसंबर महीने में हो सकता है।

Created On :   28 Sept 2024 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story