पेरिस पैरालिंपिक 2024: भारत को मिला पांचवा मेडल, रुबीना ने 10 मी. एयर पिस्टल में जीता ब्रॉन्ज

भारत को मिला पांचवा मेडल, रुबीना ने 10 मी. एयर पिस्टल में जीता ब्रॉन्ज
  • पैरालिंपिक में भारत को मिला पांचवा मेडल
  • रुबीना ने 10 मी. एयर पिस्टल में जीता ब्रॉन्ज
  • शटलर सुकांत कदम सेमीफाइनल में पहुंचे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस में खेले जा रहे पैरालिंपिक में भारत ने एक और मेडल जीता। भारत की पैरा शूटर रुबीना फ्रांसिस ने विमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल के SH1 कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस तरह इस टूर्नामेंट में भारत ने अब तक पांच मेडल अपने नाम कर लिए हैं।

बता दें कि शूटिंग की SH1 कैटेगरी में वे शूटर शामिल होते हैं, जिनके हाथ, शरीर के निचले हिस्से या पैरों में विकार होता है। या फिर जिनके कोई अंग नहीं होते हैं। रुबीना विमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल के तीसरे नंबर रहीं। वहीं ईरान की सारेह 236.8 स्कोर के साथ पहले नंबर पर रहीं। उन्होंने गोल्ड पर कब्जा जमाया। तुर्किये की आजेल ओजगान 231.1 के स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर रहीं और सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

सुकांत कदम सेमीफाइनल में पहुंचे

वहीं शटलर सुकांत कदम मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए। SL4 ग्रुप प्ले स्टेज में थाईलैंड के सिरीपोंग टीमारोम के साथ हुए मुकाबले में उन्होंने 21-12, 21-12 से जीत हासिल की। इस तरह ग्रुप में लगातार दूसरी जीत हासिल करने बाद उन्होंने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

इससे पहले शुक्रवार को भारत के एथलीटों ने चार मेडल जीते थे। विमेंस शूटिंग में अवनी लेखरा ने गोल्ड और मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। मनीष नरवाल ने मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में देश को सिल्वर मेडल दिलाया था। वहीं, विमेंस की 100 मीटर टी-35 कैटेगरी रेस में प्रीति पाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

Created On :   31 Aug 2024 3:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story