एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024: सेमीफाइनल में भारत ने कोरिया को 4-1 से दी मात, मेजबान चीन से होगा फाइनल में मुकाबला

सेमीफाइनल में भारत ने कोरिया को 4-1 से दी मात, मेजबान चीन से होगा फाइनल में मुकाबला
  • भारतीय टीम ने कोरिया को सेमीफाइनल में दी मात
  • हरमनप्रीत एंड कंपनी ने कोरियन टीम को 4-1 से धोया
  • मेजबान चीन से होगा फाइनल में मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत बनाम कोरिया एशियन चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने एक शानदार जीत हासिल की। हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को हुए सीरीज के दूसरे सेमीफाइनल में कोरियाई टीम को 4-1 के स्कोर से मात दी। मैच में इस जीत के साथ टीम इंडिया फाइनल में पहुंच चुकी है। लीग के फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत एंड कंपनी का सामना मेजबान चीन से होगा। पहले सेमीफाइनल में चीनी टीम पाकिस्‍तान को पेनल्‍टी शूटआउट में मात देकर फाइनल में पहुंच गई है।

चीन के हुलुनबुइर में खेले गए दूसरे सेमीफइनल मुकाबले में भारतीय धुरंधरों ने कमाल का खेल दिखाते हुए इस सीजन के फाइनल का टिकट अपने नाम कर लिया है। शनिवार 16 सितंबर को खेले गए मैच में कप्तान हरमनप्रीत ने शानदार प्रदर्शन किया। मुकाबले का पहला गोल भारतीय खिलाड़ी उत्तम सिंह के स्टिक से 13वें मिनट पर देखने को मिला। इसके बाद गोल करने का बेड़ा कप्तान हरमनप्रीत ने उठाया और 19वें मिनट पर गेम का दूसरा और अपना पहला गोल दागा।

मुकाबले में गोल का सिलसिला कुछ देर के लिए थम गया था। लेकिन भारतीय खिलाड़ी जरमनप्रीत सिंह ने गेम के 32वें मिनट पर गोल कर टीम को 3-0 से बढ़त दिलाई। मैच के दौरान ऐसा देखा गया कि कोरियन टीम को भारतीय डिफेंस के खिलाफ गोल दागने में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी। हालांकि, काफी मश्क्कत के बाद वह टीम इंडिया के खिलाफ कोरियन खिलाड़ी यांग जिहुन गोल करने में सफल रहे और 33वें मिनट पर अपना पहला गोल किया। भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने अपना दूसरा और टीम का चौथा गोल 45वें मिनट पर किया था। इसके साथ स्कोर का आंकड़ा 4-1 का हो गया था।

अपराजित भारतीय टीम की यह इस सीजन की छठी जीत थी। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में टीम इंडिया ने पूल स्टेज के पांचों मुकाबलों में जीत हासिल की है। इसके साथ वह इस सीजन में अजय रहने वाली इकलौती टीम बन गई है। भारत ने इस जीत के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब वह सीरीज के फाइनल मुकाबले में मेजबान चीन का सामना करने उतरेगी। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा।

Created On :   16 Sept 2024 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story