IND vs NZ Test Series: अश्विन-सुंदर की जोड़ी ने पहले दिन मचाया धमाल, 259 रनों पर सिमटी कीवी टीम

अश्विन-सुंदर की जोड़ी ने पहले दिन मचाया धमाल, 259 रनों पर सिमटी कीवी टीम
  • अश्विन-सुंदर की जोड़ी ने पहले दिन मचाया धमाल
  • पहले दिन 259 रनों पर सिमटी कीवी टीम
  • अश्विन ने 3 और सुंदर ने चटकाए 7 विकेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत पर 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब दोनों टीमों के बीच आज यानी गुरुवार 24 अक्टूबर को दूसरे मैच की शुरुआत हो चुकी है। यह मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन,पुणे में खेला जा रहा है। मुकाबले के पहले दिन न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने पूरी किवी टीम महज 259 रनों पर सिमट गई। वहीं, दिन के खेल की घोषणा होने तक भारत ने एक विकेट खोकर 16 रन बना लिए। पहले दिन भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को भी मिला। टीम इंडिया के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने तीन और वॉशिंगटन सुंदर ने कुल 7 विकेट झटके।

पुणे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी कीवी टीम की ओर से कप्तान टॉम लेथम और डेवन कॉनवे ने पारी की शुरुआत की। बेंगलुरु टेस्ट की तरह इस मैच में भी कप्तान लेथम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। खराब शुरुआत के साथ ही वह केवल 15 रन बनाकर भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के हाथों आउट हो गए थे। हालांकि, दूसरे छोर पर खड़े सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 76 रन बनाए। लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच करा पवेलियन रवाना किया। इसके बाद कीवी बल्लेबाज विल यंग भी केवल 18 रन बनाकर पवेलियन गए थे।

मुकाबले में शुरुआती तीनों विकेट खोने के बाद न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने टीम को एक बड़े स्कोर तक ले जाने का जिम्मा अपने कंधों पर ले लिया। बेंगलुरु में खेले गए सीरीज के पहले मैच की तरह इस बार भी वह काफी अच्छे फॉर्म में दिखे। लेकिन टीम में लगभग चार सालब बाद लौटे वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें अपनी फिरकी में फंसा लिया और महज 65 रनों पर उनकी पारी को समाप्त कर दिया।

सुंदर ने बरपाया किवी बल्लेबाजों पर कहर

दोनों टीमों के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला।दिन की शुरुआत में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन ने टीम को शुरुआती तीन विकेट दिलाई। इसी के साथ वह ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन को पछाड़ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर ने कीवी बल्लेबाजों पर कहर बरपाना शुरु कर दिया। उन्होंने इस मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए कुल 7 विकेट चटकाए।

भारत की पहली पारी

न्यूजीलैंड ने अपने सारे विकेट खोकर टीम इंडिया के सामने 260 रनों का लक्ष्य रखा। टारगेट के पीछा करने उतरी भारतीय टीम की पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज यश्सवी जायसवाल ने किया। इस दौरान रोहित बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद दिन की समाप्ति तक भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन है और क्रीज पर यशस्वी और शुभमन गिल मौजूद हैं।

Created On :   24 Oct 2024 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story