IND-A vs AFG-A: सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने बना दिए टूर्नामेंट का हईएस्ट स्कोर, भारत के सामने खड़ा किया 207 रनों का बड़ा लक्ष्य

सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने बना दिए टूर्नामेंट का हईएस्ट स्कोर, भारत के सामने खड़ा किया 207 रनों का बड़ा लक्ष्य
  • इमर्जिंग टीम एशिया कप सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने बना दिए टूर्नामेंट का हईएस्ट स्कोर
  • मुकाबले में भारत के सामने खड़ा किया 207 रनों का बड़ा लक्ष्य
  • पहला सेमीफाइनल जीत फाइनल में पहुंची श्रीलंका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इमर्जिंग टीम एशिया कप में इंडिया-ए और अफगानिस्तान-ए के बीच शुक्रवार 25 अक्टूबर को अल अमरात क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा सेमीफाइनल खेला जा रहा है। मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रन बना लिए। इसी के साथ टीम ने इस मैच में टूर्नामेंट का हाईएस्ट स्कोर बना दिया। अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई थी। बता दें, टीम ने पॉवरप्ले में ही 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था।

दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की ओर से जुबैद अकबरी और सेदिकुल्लाह अटल ने पारी का आगाज किया। इस दौरान दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए खूब रन बटोरे। सलामी बल्लेबाज जुबैद अकबरी ने 5 चौके और 4 छक्कों के साथ 41 गेंदों में कुल 64 रन बनाए। वहीं, दूसरी छोर पर खड़े सेदिकुल्लाह अटल ने 7 चौके और 4 छक्के के साथ 52 गेंदों में 83 रन ठोके। दोनों ओपनर की इस दमदार पारी के बदौलत अफगानिस्तान की टीम ने पॉवरप्ले के दौरान ही 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था। इसी के साथ टीम को टूर्नामेंट का हईएस्ट स्कोर पर पहुंचाने में भी दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई थी।

मुकाबले में इनके अलावा करीम जनत ने 20 गेंदों में 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इस दौरान भारतीय गेंदबाज रसिख सलाम खूब छाए रहे थे। उन्होंने इस मुकाबले की पहली पारी में कुल 3 विकेट झटके थे। इसी के साथ भारतीय टीम के सामने अफगानिस्तान ने जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य रखा है। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या तिलक वर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया मुकाबले में अफगानिस्तान को मात देकर खिताबी रेस में आगे बढ़ पाएगी या नहीं।

आपको बता दें, टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात देकर फाइनल मैच का टिकट अपने नाम कर लिया है। टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार 27 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Created On :   25 Oct 2024 4:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story