पेरिस ओलंपिक 2024: अंतिम पंघाल के खिलाफ हो सकता है बड़ा एक्शन, लग सकता है तीन साल का बैन, अनुशासनहीनता से जुड़ा है मामला

अंतिम पंघाल के खिलाफ हो सकता है बड़ा एक्शन, लग सकता है तीन साल का बैन, अनुशासनहीनता से जुड़ा है मामला
  • पेरिस ओलंपिक से बाहर हो सकती है महिला रेसलर अंतिम पंघाल
  • अंतिम की बहन को एक्रीडिटेशन कार्ड के इस्तेमाल पर किया था गिरफ्तार
  • मामले में भारतीय ओलंपिक संघ 1 से 2 दिन में सुनाएगा फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला रेसलर अंतिम पंघल की मुश्किलें बढ़ सकती है। 7 अगस्त को पंघल ने एक नियम तोड़ा था। जिसके बाद उन पर कार्रवाई होने की संभावना जताई जा रही है। अंतिम पंघल को लेकर इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आईओए) आने वाले 1 से 2 दिनों में अपना फैसला सुना सकते हैं। इस बीच यह तय होगा कि अंतिम को सजा मिलेगी की नहीं। या फिर उन पर 3 साल का बैन लगेगा या नहीं?

पेरिस पुलिस ने अंतिम की बहन को किया था गिरफ्तार

इससे पहले बीते बुधवार को ओलंपिक के 13वें दिन महिला फ्रीस्टाइल 53 किलोग्राम कैटेगरी के ओपनिंग राउंड में अंतिम पंघाल ने भाग लिया था। इस दौरान उन्होंने तुर्की की येनेप येटगिल को 10-0 से मात दी थी। इसके बाद अंतिम की बहन निशा पांघल उनके स्पोर्ट्स विलेज में एक्रिडिटेशन कार्ड को लेने गई थी। इस दौरान पेरिस पुलिस ने निशा को कैंपस में घुसने के लिए अंतिम के एक्रीडिटेशन कार्ड को अवैध तरीके से प्रयोग करते हुए पकड़ा था।

इसके बाद पेरिस पुलिस ने अंतिम की बहन को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया था। इसके बाद भारतीय ओलंपिक संघ के हस्तक्षेप पर निशा को चेतावनी देकर छोड़ दिया था। हालांकि, इस घटना से नाराज आईओए ने अंतिम पंघाल को अपने कोच, भाई और बहन के साथ पेरिस छोड़ने का आदेश दिया था।

अंतिम पंघाल ने वीडियो शेयर कर दी सफाई

पेरिस ओलंपिक में इस घटना को लेकर अंतिम पंघाल ने एक वीडियो जारी कर अपनी बात रखी है। जिसमें उन्होंने अपनी बहन निशा पिंघाल के नियम तोड़ने की बात कही। अंतिम ने बताया कि मैच के बीच और बाद में अचानक उनकी तबीयत खराब थी। इस वजह से वह स्पोर्ट्स विलेज छोड़कर बहन के साथ होटल चली गई थी।

खराब स्वास्थ्य के कारण मेरी बहन स्पोर्ट्स विलेज में सामान लेने गई थी। इस बीच निशा ने पेरिस पुलिस से मेरे एक्रीडिटेशन कार्ड को इस्तेमाल करने की परमिशन मांगी थी। इसके बाद पेरिस पुलिस निशा को केवल एक्रीडिटेशन वेरिफिकेशन के लिए उन्हें अपने साथ लेकर गई थी। इसके अलावा और कोई भी मामला नहीं था।

Created On :   8 Aug 2024 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story