Emerging Asia Cup 2024: टूर्नामेंट में इंडिया-ए ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, अभिषेक और रसिख ने उखाड़े यूएई के परखच्चे

टूर्नामेंट में इंडिया-ए ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, अभिषेक और रसिख ने उखाड़े यूएई के परखच्चे
  • टूर्नामेंट में इंडिया-ए ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत
  • यूएई के खिलाफ अभिषेक शर्मा ने 24 गेंदो में मारे 58 रन
  • इस मुकाबले में रसिख सलाम ने चटकाए 3 विकेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 इमर्जिंग एशिया कप 2024 में टीम इंडिया ने लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। सोमवार 21 अक्टूबर को अल अमीरात क्रिकेट ग्राउंड, ओमान में टूर्नामेंट के आठवें मुकाबले मे इंडिया-और संयुक्त अरब अमीरात आमने सामने थी। मुकाबले में तिलक वर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने यूएई को 7 विकेट से मात दी। मुकाबले में यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इस दौरान उन्होंने 16.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर भारत के सामने 108 रनों का टारगेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 10.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर मुकाबले में जीत हासिल कर ली।

टूर्नामेंट के आठवें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की शुरुआत काफी खराब रही थी। यूएई की ओर से पारी की शुरुआत विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यांश शर्मा (1) और सलामी बल्लेबाज मयंक राजेश कुमार (10) ने की थी। दोनों सलामी बल्लेबाज महज 11 रनों पर पवेलियन रवाना हो गए थे। इसके बाद टीम ने अपना तीसरा और चौथा विकेट 35 रनों पर निलंश केसवानी (5) और विष्णु सुकुमारन (0) का खोया था। इस दौरान बल्लेबाज राहुल चोपड़ा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। राहुल की इस अर्धशतकीय पारी के बदौलत टीम ने 107 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह और सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने पारी की आगाज की थी। इस दौरान प्रभसिमरन सिंह केवल 8 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद कप्तान तिलक वर्मा (21) मैदान में उतरे और अभिषेक शर्मा (58) के साथ मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की शानदार पार्टनशिप की और टीम की जीत सुनिश्चित की।

दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने यूएई के बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी जूझना पड़ा था। इस दौरान भारतीय गेंदबाज रशिक सलाम ने 3 विकेट चटकाए थे। इस शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। वहीं, अंशुल कामभोज, वैभव अरोड़ा, अभिषेक शर्मा और नेहाल वड़ेरा ने क्रमशः 1-1 विकेट लिए थे। इसके अलावा रमनदीप सिंह ने 2 विकेट चटकाए थे।

Created On :   21 Oct 2024 8:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story