पेरिस पैरालंपिक 2024: भारत के हिस्से में एक और मेडल, सचिन खिलारी ने मेंस शॉट पुट में जिताया सिल्वर

भारत के हिस्से में एक और मेडल, सचिन खिलारी ने मेंस शॉट पुट में जिताया सिल्वर
  • सातवें दिन भारत को मिला पहला मेडल
  • सचिन खिलारी ने मेंस शॉट पुट में जिताया सिल्वर
  • पीएम मोदी ने दी बधाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस पैरालंपिक 2024 में छठे दिन के अंत तक भारत 20 मेडल के साथ पॉइंट्स टेबल पर 19वें स्थान पर है। इन 20 मेडलों में 3 गोल्ड, 7 सिल्वर और 10 बॉन्ज मेडल शामिल हैं। सातवें दिन की शुरुआत के साथ भारत की झोली में एक और मेडल आ चुका है। भारत के 34 वर्षीय सचिन सर्जेराव खिलारी ने पुरुष शॉट पुट (एफ46) में सिल्वर मेडल हासिल की है। खिलारी ने अपने दूसरे प्रयास में सर्वश्रेष्ठ थ्रो फेंक इस मुकाबले में सिल्वर पदक को अपना बना लिया। खिलारी के इस शानदार प्रदर्शन पर भारतीय प्रधानमंत्री ने उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए बधाई दी है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने सचिन को बधाई देते हुए पोस्ट में लिखा, "पैरालिंपिक2024 में उनकी अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए सचिन खिलारी को बधाई। ताकत और दृढ़ संकल्प के उल्लेखनीय प्रदर्शन में, उन्होंने पुरुषों की शॉटपुट (एफ46) स्पर्धा में रजत पदक जीता है। देश को उन पर गर्व है।"

कैसा था सचिन का प्रदर्शन

पैरालंपिक गेम्स के सातवें दिन पुरुषों की शॉटपुट (एफ46) के फाइनल मुकाबले में सचिन ने दूसरे प्रयास में 16.32 मीटर का थ्रो कर रजत पदक पर अपना कब्जा जमा लिया। इस मुकाबले में 16.38 मीटर का सबसे लंबा थ्रो कर कनाडा के ग्रेग स्टीवर्ट ने गोल्ड मेडल जीता है वहीं 16.27 मीटर के थ्रो के साथ क्रोएशिया के बाकोविक लुका ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।

पहले भी किया है देश का सर ऊंचा

बता दें, यह पहली बार नहीं जब सचिन ने देश का सर गर्व से ऊंचा किया हो। पहले भी सचिन के प्रदर्शन की वजह से दुनिया में देश का गौरव बढ़ा है। इससे पहले खिलारी ने 2023 विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लिया और पुरुषों की शॉट पुट F46 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने 2024 विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी भाग लिया और उस स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक हासिल की थी।

Created On :   4 Sept 2024 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story