कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्वल रेवन्ना को भारत आते ही कर लिया जाएगा गिरफ्तार? कर्नाटक के होम मिनिस्टर ने दी बड़ी जानकारी

प्रज्वल रेवन्ना को भारत आते ही कर लिया जाएगा गिरफ्तार? कर्नाटक के होम मिनिस्टर ने दी बड़ी जानकारी
  • प्रज्वल रेवन्ना को लेकर कर्नाटक के गृहमंत्री ने दी बड़ी जानकारी
  • भारत वापस लौटने वाला है प्रज्वल रेवन्ना
  • रेवन्ना को लेकर हैं कई बड़े आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले के आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना को भारत आते ही गिरफ्तार किया जाएगा। कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि एसआईटी की टीम यह तय करेगी कि प्रज्वल रेवन्ना की गिरफ्तारी कहां की जाएगी? प्रज्वल रेवन्ना के कई वीडियो सामने आने के बाद 28 मई को कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश एसआईटी की टीम को दी। इसके बाद रेवन्ना ने अपने वकील को जानकारी दी थी कि वह सात दिनों में पेश होंगे। लेकिन रेवन्ना नदारद रहे।

फ्लाइट में बैठते ही अरेस्ट कर लिया जाएगा?

प्रज्वल रेवन्ना इस बार कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा है। लेकिन यह पूरा मामला इस सीट पर चुनाव होने के बाद सामने आया। हालांकि, रेवन्ना से जुड़े सेक्स स्कैंडल के बारे में कर्नाटक के कई बड़े नेताओं को पहले से ही जानकारी थी।

यह पूछे जाने पर की क्या रेवन्ना को फ्लाइट में बैठते ही अरेस्ट कर लिया जाएगा या फिर भारत आने का इंतजार किया जाएगा? इस पर राज्य के गृहमंत्री परमेश्वर ने कहा कि इसका फैसला एसआईटी लेगी। एजेंसी अपने तरीके से काम कर रही है। हालांकि, इस मामले पर एसआईटी को फैसला लेना है कि कब और कैसे रेवन्ना की गिरफ्तारी होगी।

परमेश्वर का बड़ा दावा

गौरतलब है कि सोमवार को एक वीडियो जारी कर दावा किया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना 31 मई को एसआईटी के समक्ष पेश होंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या प्रज्वल को गिरफ्तार करने में देर हो रही है। इस पर परमेश्वर ने कहा, 'यह प्रक्रिया होती है, हम बस जाकर उसे गिरफ्तार नहीं कर सकते और वापस नहीं ला सकते। मुझे नहीं पता कि किस बात ने उसे वीडियो जारी करने के लिए प्रेरित किया। हम देखेंगे कि 31 मई को क्या होता है। अगर वह नहीं आते हैं, तो अगली प्रक्रिया शुरू की जाएगी।''

गृहमंत्री परमेश्वर ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना ने वीडियो जारी कर कहा है कि वह वापस आएंगे। यह एक उचित कदम है, क्योंकि कोई भी कानून से बच नहीं सकता। बताया जाता है कि प्रज्वल के दस्तावेजों की मियाद 31 मई को समाप्त हो जाएगी। यदि वह चुनाव हार जाते हैं, तो स्वचालित रूप से उनका राजनयिक पासपोर्ट रद्द हो जाएगा। गृहमंत्री परमेश्वर ने कहा कि ब्लू कॉर्नर नोटिस पहले ही जारी किया जा चुका है, नोटिस दिए जा चुके हैं और बाद में आरोप पत्र तैयार किया जाएगा। अब हमें सच्चाई का पता लगाना होगा।

Created On :   28 May 2024 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story