हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की ओर से कौन बनेगा मुख्यमंत्री? पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने किया साफ

कांग्रेस की ओर से कौन बनेगा मुख्यमंत्री? पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने किया साफ
  • हरियाणा में 5 अक्टूबर को होंगे विधानसभा चुनाव
  • कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने सीएम फेस को लेकर कही बड़ी बात
  • राज्य में कांग्रेस नेताओं के बीच सीएम रेस जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी रणनीति पर काम कर रही हैं। जहां बीजेपी ने नायब सिंह सैनी को सीएम उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कांग्रेस की ओर से अभी तक मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है। इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सीएम फेस को लेकर बड़ा बयान दिया है।

कौन होगा कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार?

रविवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा सिरसा पहुंचे थे। जहां उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा, "विधायक जिसको चुनेगें वह मुख्यमंत्री होगा और हाईकमान तय करेगा।" साथ ही, उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। राज्य में अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी। उन्होंने नारा देते हुए कहा कि न जात पर न पात पर मोहर लगेगी हाथ पर।

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उन्हें 36 बिरादरी के लोगों का समर्थन मिल रहा है। भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि वह पूरे राज्य में घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता मन बना चुकी है कि इस बार यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी। बीजेपी द्वारा कांग्रेस को महिला बताए जाने पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सभी की पार्टी है।

5 अक्टूबर को होंगे विधानसभा चुनाव

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे। राज्य में कांग्रेस और बीजेपी के बीच आमने-सामने की लड़ाई नजर आ रही है। वहीं, आम आदमी पार्टी भी इन दोनों पार्टियों का खेल बिगाड़ने के लिए तैयार बैठी हुई है। इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी (ASP) और दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) राज्य में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है। जिसके चलते भी समीकरण बदलने के आसार नजर आ रहे हैं।

Created On :   22 Sept 2024 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story