हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की पहली सूची का बढ़ा इंतजार, आप से गठबंधन करने को लेकर पार्टी के अंदर उठे विरोध के सुर

कांग्रेस की पहली सूची का बढ़ा इंतजार, आप से गठबंधन करने को लेकर पार्टी के अंदर उठे विरोध के सुर
  • हरियाणा में चुनाव को लेकर कांग्रेस सब कमेटी की बैठक हुई
  • उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने को लेकर हुई बैठक
  • आप के गठबंधन को लेकर पार्टी में नहीं बन रही सहमति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों में जहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। इस बीच गुरुवार (5 सितंबर) को चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए कांग्रेस सब कमेटी की बैठक हुई। अब शुक्रवार को दोबारा मीटिंग होगी। इसके साथ ही कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट का इंतजार बढ़ गया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पार्टी में आप से गठबंधन को लेकर विरोध के सुर उठ रहे हैं। अजय राय समेत कई नेताओं का मानना है कि हरियाणा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस को किसी अन्य दल के साथ चुनाव लड़ने की जरुरत नहीं है। हालांकि उन्होंने इस पर आखिरी फैसला पार्टी नेतृत्व की ओर से लिए जाने की बात कही। वहीं हरियाणा चुनाव के लिए बनाई गई कांग्रेस की विशेष कमेटी ने गुरुवार को भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला समेत हरियाणा कांग्रेस के सांसदों और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की।

चुनाव में अब मुश्किल से एक महीने का समय रह गया है। ऐसे में पार्टी उम्मीदवारों ऐलान कब करेगी? इसको लेकर जब पार्टी सांसद दीपेंद्र हुड्डा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ''प्रक्रिया चल रही है और पार्टी का सिस्टम एक समय में एक स्टेप पर काम करती है। 2 घंटे पहले जो मैंने बात कही थी, उसमें अभी ज्यादा कुछ चेंज नहीं हुआ। हमें विश्वास है कि पार्टी नामों की समीक्षा के बाद सबसे मजबूत उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी। सभी सांसदों ने भी अपने-अपने सुझाव कमेटी के आगे रखे हैं।"

वहीं, हरियाणा समेत चार चुनावी राज्यों के मेनिफेस्टो कोऑर्डिनेशन कमेटी के प्रभारी बने टीएस सिंहदेव ने बैठक के बाद कहा, "जिनसे राय ली जानी थी उनकी राय ले ली गई है। कल फाइनल फैसला होगा। अलग अलग चीजों को ध्यान में रखते हुए टिकट का बंटवारा होगा। जीत की संभावना को ध्यान में रखते हुए बंटवारा किया जाएगा।"

आम आदमी से गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा, "गठबंधन राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर हुआ था। हम सबने राष्ट्रीय मुद्दों पर गठबंधन किया था। जब हम राज्य में आते हैं तो वो मुद्दे समान नहीं रहते। हम पंजाब में आपस में लड़े. उसी को नीचे तक भी देखिए। इससे हमारे संबंध खराब नहीं होंगे। सबकी भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अगर होता है तो ठीक है। हम पंजाब में ल़ड़े लेकिन हमारे संबंध नहीं टूटे।" बता दें कि हरियाणा में एक ही चरण में 5 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव होंगे। वहीं, वोटों की काउंटिंग 8 अक्टूबर को होगी।

Created On :   5 Sept 2024 6:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story