महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: महाविकास अघाडी में फंस रहा है सीट शेयरिंग का मामला, कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की मांग पर मचा 'कोहराम'

महाविकास अघाडी में फंस रहा है सीट शेयरिंग का मामला, कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की मांग पर मचा कोहराम
  • कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की मांग पर मचा 'कोहराम'
  • महाविकास अघाडी में फंस रहा है सीट शेयरिंग का मामला
  • साल के अंत में होने हैं कर्नाटक में विधानसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 48 लोकसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में महाविकास अघाडी (एमवीए) ने इस बार के लोकसभा चुनाव बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब यह गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। साथ ही, गठबंधन में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (उद्धव ठाकरे) और शरद पवार की एनसीपी (एसपी) के बीच सीट बंटवारों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

उद्धव ठाकरे की रणनीति

साल के अंत तक महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लेकिन अभी से ही सीट बंटवारों को लेकर एमवीए के घटक दलों के बीच खटपट शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, इस मुद्दे पर कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना के बीच दरार देखने को मिल रही है। बता दें कि, उद्धव ठाकरे जहां राज्य की कुल 288 विधानसभा सीटों में से 115 से 125 सीटों चुनाव लड़ना चाह रहे हैं। वहीं, काग्रेस 150 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्लान बना रही है। कांग्रेस यह बात पहले ही स्पष्ट कर दिया है।

स्पष्ट नहीं है शरद पवार की रणनीति

मंगलवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी के नेताओं के साथ आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने और सीट शेयरिंग फॉर्मुले पर मंथन किया। इस बैठक में संजय राउत, अनिल देसाई, सुभाष देसाई और सुनील प्रभु समेत सुनील प्रभु समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक, उद्धव ठाकरे की पार्टी कुल 125 सीटों पर संभावित सीटों पर चुनावी समीक्षा की। साथ ही, यहां पर हार जीत की संभावनाओं पर भी चर्चा की। इधर, अभी शरद पवार ने स्पष्ट नहीं किया है कि वह कितने सीटों पर चुनाव लड़ना चाह रहे हैं।

Created On :   17 July 2024 4:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story