बिहार सियासत: करीब 8 महीने बाद सीएम नीतीश से तेजस्वी यादव ने की मुलाकात, इस अहम मुद्दे पर हुई चर्चा

करीब 8 महीने बाद सीएम नीतीश से तेजस्वी यादव ने की मुलाकात, इस अहम मुद्दे पर हुई चर्चा
  • सीएम नीतीश से तेजस्वी यादव ने की मुलाकात
  • सूचना आयुक्त की नियुक्ति को लेकर हुई चर्चा
  • लोकसभा चुनाव से पहले दोनों नेताओं हुए थे अलग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के मुख्यमंत्री सचिवालय पहुंचे। इस दौरान उनकी मुलाकात नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से हुई। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात करीब 8 महीने बाद हुई है। हालांकि, अब इस मीटिंग की चर्चा सियासी गलियारों में जोरों से होने लगी है। बता दें कि, दोनों नेताओं की मुलाकात सूचना आयुक्त के पद पर होने वाली नियुक्ति को लेकर हुई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष ही मिलकर सूचना आयुक्त के पद बैठने वाले व्यक्ति के नाम पर मुहर लगाते हैं। ताकि, सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच तालमेल बना रहे।

8 महीने बाद मुलाकात

गौरतलब है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री सचिवालय में सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव अलग-अलग गाड़ियों से पहुंचे थे। इसके बाद बिहार सूचना आयुक्त पद की नियुक्ति को लेकर दोनों नेता साथ रहे। बता दें कि, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की यह मुलाकात करीब 8 महीने के बाद हुई है।

तेजस्वी ने मुलाकात के बाद रखी अपनी बात

बिहार में सूचना आयुक्त की नियुक्ति मुख्यमंत्री और विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष के साथ मंत्रिमंडल के सदस्य करते हैं। वहीं, सीएम समिति के अध्यक्ष होते हैं। इसके अलावा समिति में विधानसभा नेता प्रतिपक्ष और मंत्रिमंडल सदस्य होते हैं। यह सभी नेता मिलकर सूचना आयुक्त की नियुक्ति करते हैं।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादवने कहा, "मैंने उनसे (बिहार के सीएम नीतीश कुमार से) अनुसूची 9 के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में है।" आरजेडी 2023 में किए गए जाति सर्वेक्षण के निष्कर्षों को संविधान की अनुसूची 9 के तहत शामिल करने की मांग कर रही है। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि इस मुद्दे पर उन्होंने (सीएम) कहा कि मामला कोर्ट में हैंं। इस पर हमने भी कहा है कि हम भी कोर्ट पहुंच गए हैं। आप अपनी बात को कोर्ट में रखिए, हम भी अच्छे से अपनी बात रखेंगे।

Created On :   3 Sept 2024 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story