महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: शिंदे गुट ने जारी की तीसरी लिस्ट, 13 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, शिवसेना के टिकट पर चुनाव लडेंगे सहयोगी दल के प्रत्याशी

शिंदे गुट ने जारी की तीसरी लिस्ट, 13 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, शिवसेना के टिकट पर चुनाव लडेंगे सहयोगी दल के प्रत्याशी
  • शिंदे गुट ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची
  • 13 उम्मीदवारों के नाम शामिल
  • शिवसेना से मैदान में उतरेंगी भाजपा की शायना एनसी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के सत्ताधारी गठबंधन महायुति में शामिल शिवसेना (शिंदे गुट) ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में शिवसेना के 13 और सहयोगी दल के दो प्रत्याशी हैं। मुंबादेवी विधानसभा सीट से भाजपा की शायना एनसी शिवसेना शिंदे गुट से मैदान में उतरेंगी। सूत्रों के मुताबिक शिंदे सेना को एक या दो सीटें और मिल सकती हैं। इसको लेकर पार्टी की बीजेपी से बातचीत जारी है।

इससे पहले रविवार को शिंदे गुट ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। जिसमें 20 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इस लिस्ट में पार्टी के राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा का नाम शामिल था, जिन्हें वर्ली सीट से उद्धव गुट के आदित्य ठाकरे के खिलाफ मैदान में उतारा है।

वर्ली के अलावा पार्टी ने मुंबई की एक और चर्चित सीट अंधेरी पूर्वी से पूर्व बीजेपी नेता मुरजी पटेल को उम्मीदवार बनाया है। यह सीट पहले से ही सुर्खियों में थी क्योंकि शिंदे ने पहले यहां से एंटीलिया केस में आरोपी पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की पत्नी को टिकट देनी की योजना बनाई थी। हालांकि बीजेपी के विरोध के बाद पार्टी ने अपनी योजना बदल दी। वहीं, कांग्रेस छोड़कर आए संजय निरुपम को पार्टी ने दिंडोशी सीट से टिकट दिया है। पार्टी ने पहली सूची 22 अक्टूबर को आई थी, जिसमें 45 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी।

अब तक 279 सीटों पर उतारे कैंडिडेट्स

अब तक सत्ताधारी महायुति गठबंधन ने 288 में से 279 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इनमें से बीजेपी ने अपनी तीन लिस्ट में 146, शिवसेना शिंदे गुट ने तीन लिस्टों में 28, एनसीपी अजित गुट ने तीन सूचियों में 49 और अन्य सहयोगी दलों ने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। अभी 9 सीटें बची हुई हैं।

बता दें महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा। 23 नवंबर को नतीजे घोषित होंगे। इससे पहले प्रत्याशियों के नामांकन की तारीख 22 से 29 अक्टूबर है जबकि नामांकन की जांच 30 अक्टूबर को होगी। नाम वापसी की तारीख 4 नवंबर है।

Created On :   28 Oct 2024 6:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story