महाराष्ट्र सियासत: उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमले के बाद शिवसेना MNS आमने सामने, राज ठाकरे को बताया 'सुपारीबाज'

उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमले के बाद शिवसेना MNS आमने सामने, राज ठाकरे को बताया सुपारीबाज
  • 10 अगस्त को उद्धव ठाकरे के काफिले पर हुआ था हमला
  • राज ठाकरे की मनसा पार्टी ने ली थी हमले की जिम्मेदारी
  • हमले पर सिवसेना (यूबीटी) और मनसा के बीच तनातनी शुरू

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के काफिले पर राज ठाकरे की पार्टी मनसे के कार्यकर्ताओं ने गोबर, नारियल और चूड़ियां से हमला किया। जिसके बाद सूब में सियासी नोकझोंक शूरू हो गई है। इस कृत पर राज ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को वीडिया कॉल करके उनकी सराहना की और धन्यवाद दिया।

इस बीच मनसे पार्टी ने उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला करने की बात स्वीकारी है। इस बारे में मनसे का कहना है कि इस तरह की घटना पहले शिवसेना (यूबीटी) के पार्टी सुप्रीमो राज ठाकरे ने की थी। जब उनके वाहन पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने सुपारी से फेंकर हमला किया था। इस घटना के बाद मनसे नेता अविनाश जाधव ने आगे किसी भी तरह के उकसावे पर सख्त प्रतिक्रिया की चेतावनी दी है।

शिवसेना (यूबीटी) नेता ने दी प्रतिक्रिया

उद्धव ठाकरे के काफिले पर हुए हमले पर सिवसेना (यूबीटी) नेता आनंद दुबे का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अब हम मालूम पड़ा कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी को 'सुपारीबाज' कहकर क्यों बुलाया जाता है।

उद्धव ठाकरे के काफिले पर गोबर चूड़ी से हमले पर सिवसेना (यूबीटी) नेता आनंद दुबे ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अब हम मालूम पड़ा कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी को 'सुपारीबाज' कहकर क्यों बुलाया जाता है। ठाणे में उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला हुआ। उद्धव ठाकरे जो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, उन्हें Z श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है और वे बालासाहेब ठाकरे के बेटे हैं, अगर वे राज्य में सुरक्षित नहीं हैं तो वे आम लोगों की सुरक्षा कैसे करेंगे। यह हमला राज्य सरकार की विफलता है। यहां कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है, गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।

महायुति सरकार पर उठाए सवाल

इसके बाद आनंद दुबे ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस की पुलिस, एकनाथ शिंदे की कथित शिवसेना और उनके ठाणे नगर जिला में भी इस तरह के हमले हो रहे हैं। अगर यह सुपारी नहीं तो क्या है। पहले हम सुनते थे कि राज ठाकरे और उनकी पार्टी सुपारियां लेते हैं। लेकिन, अब तो स्पष्ट हो गया कि आप हमारे एरिये में आइये और हम आप ऊपर हमले करवाएंगे, पूरी की पूरी सरकार महायुति की फिर भी पुलिस की फैलीयर है, खुफिया एंजेसी की फैलीयर है तो किसपर विश्वास किया जाए, आम इंसान कहां जाएगा। अगर उद्धव ठाकरे जैसे बड़े नेता राज्य में सुरक्षित नहीं तो हम और आप कहां जाएं। क्या इसके लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को आप सत्ता देना चाहते हैं।

Created On :   11 Aug 2024 6:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story