अधीर का निलंबन रद्द करने की सिफारिश की, लाठीचार्ज मामले में बिहार डीजीपी और अन्य अधिकारियों को तलब करेगी समिति

अधीर का निलंबन रद्द करने की सिफारिश की, लाठीचार्ज मामले में बिहार डीजीपी और अन्य अधिकारियों को तलब करेगी समिति
लाठीचार्ज मामले में बिहार डीजीपी और अन्य अधिकारियों की परेशानी बढ़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा सदन में दिए गए अपने भाषण पर खेद जताने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से उनका निलंबन रद्द करने की सिफारिश कर दी है। वहीं, बिहार की पटना पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने के मामले में भाजपा सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल द्वारा अपना बयान दर्ज करवाने के बाद समिति ने बिहार के डीजीपी, पटना के डीएम और अन्य जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को समिति के सामने तलब करने का फैसला किया है।

इन अधिकारियों को अगले महीने सितंबर में समिति अपने समक्ष जवाब देने के लिए बुला सकती है। इससे पहले बुधवार को संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होकर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन में अपने व्यवहार के लिए खेद जताते हुए कहा कि उनका मकसद किसी की भी भावना को आहत करने का नहीं था। सूत्रों की माने तो लोकसभा की विशेषाधिकार समिति की बैठक में मौजूद सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी सांसद कांग्रेस सांसद चौधरी की सफाई से संतुष्ट नजर आए और इसके बाद समिति ने औपचारिक तौर पर स्पीकर ओम बिरला से निलंबन रद्द करने की सिफारिश की है।

आपको याद दिला दें कि, अधीर रंजन चौधरी के निलंबन के मसले पर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने इसी महीने 18 अगस्त को अपनी पहली बैठक में अधीर रंजन चौधरी को अपने उपर लगे आरोपों पर अपना पक्ष रखने का मौका देने का फैसला किया था और इसके लिए समिति ने उन्हें 30 अगस्त को समिति की बैठक में आकर अपना पक्ष रखने को कहा था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Aug 2023 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story