रायपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता: उपचुनाव से पहले पकड़ी सोने की खेप, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

उपचुनाव से पहले पकड़ी सोने की खेप, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश
  • रायपुर के बस स्टैंड पर पकड़ाया 8 करोड़ रुपये का सोना
  • चेंकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा
  • तीनों आरोपी हुए गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की जिस दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है वहां से शुक्रवार को पुलिस ने 8 करोड़ रुपये के सोने के आभूषण बरामद किए हैं। ये गहने इतनी ज्यादा तादाद में थे थानेदार की टेबल भर गए। पुलिस ने इसकी जानकर आयकर विभाग को भी दे दी है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस जांच में पाया गया कि इसका वजन 12 किलो 800 ग्राम यानी करीब 13 किलो है और इसकी बाजार में कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है। पुलिस जांच में पता चला कि ये सोना रायपुर के एक कारोबारी का है। फिलहाल कारोबारी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उसके कर्मचारियों जिन्हें पुलिस ने पकड़ा है उनसे पूछताछ की जा रही है।

नहीं मिले डॉक्यूमेंट

शुक्रवार की सुबह टिकरापारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नया बस स्टैंड में चेकिंग के दौरान पुलिस ने ये सोना पकड़ा। इतनी ज्यादा संख्या में जेवरात के पैकेट्स देख तुरंत इसे थाने लाया गया और आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी गई। रायपुर दक्षिण सीट पर उपचुनाव के चलते आचार संहिता लागू है। ऐसे में इस क्षेत्र में इसकी तादाद में सोना पाए जाने से प्रशासन भी इस पूरी कार्रवाई को मॉनिटर कर रहा है।

टिकरापारा थाना पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि कारोबारी के कर्मचारी दो-तीन दिन पहले गोल्ड लेकर जगदलपुर गए थे। वहां कुछ माल की उन्होंने डील की फिर बचा हुआ सोना लेकर वो रायपुर आ रहे थे। इस बीच वो चेकिंग में पकड़े गए। हालांकि जांच में पुलिस को गहनों से जुड़े कोई लीगल डॉक्यूमेंट नहीं मिले।

क्या-क्या जेवरात मिले?

पुलिस मिली सोने की खेप में 10 से ज्यादा पैकेट में सोने की अंगूठियां, गले में पहले जाने वाले 10-15 लाख रु के हार के सेट, कड़े और चूड़ियों के साथ झुमके के पैकेट्स, कई तरह के लॉकेट और चेन भी बरामद की गई है।

Created On :   18 Oct 2024 5:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story