चुनावी हुंकार: पुंछ में राहुल गांधी ने BJP-RSS पर किया कड़ा प्रहार, घाटी को स्टेटहुड का दर्जा दिलाने पर भी रखी अपनी बात

पुंछ में राहुल गांधी ने BJP-RSS पर किया कड़ा प्रहार, घाटी को स्टेटहुड का दर्जा दिलाने पर भी रखी अपनी बात
  • जम्मू कश्मीर में विधानसभा का चुनाव जारी
  • 8 अक्टूबर को आएंगे विधानसभा चुनाव के नतीजे
  • देश में रोजगार नहीं बन रहा- राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने पुंछ में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्टेटहुड जम्मू-कश्मीर का हक है, ये हम उसे दिलाकर रहेंगे। सोमवार को पुंछ में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ- नफरत फैलाने वाले लोग हैं। दूसरी तरफ- मोहब्बत की दुकान खोलने वाले लोग हैं। हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक चले फिर मणिपुर से महाराष्ट्र तक चले। इसका संदेश एक ही था- नफरत से किसी को फायदे नहीं होता। इसलिए हमने हर नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली है।

जम्मू को मिलेगा स्टेटहुड का दर्जा- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में बहुत बार ऐसा हुआ है जब Union territory को State बनाया गया है। कई बार राज्यों को दो भाग में बांटा गया है। लेकिन इतिहास में पहली बार हुआ, जब किसी State को Union territory बनाकर जम्मू-कश्मीर का हक छीना गया। इसलिए हम चाहते हैं जम्मू-कश्मीर को स्टेटहुड वापस दिया जाए। हम इसके लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे और अगर ये नहीं करेंगे तो हम कर के देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सोच थी कि चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर को स्टेटहुड मिल जाना चाहिए। लेकिन BJP सरकार ने ऐसा नहीं किया। चुनाव के बाद हम सरकार पर दबाव डालेंगे कि आपको स्टेटहुड मिल जाए।

देश में रोजगार नहीं बन रहा- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में बेरोजगारी फैला रखी है। ये केवल देश के दो-तीन अरबपतियों को फायदा पहुंचाते हैं। एक तरफ मोदी सरकार ने चंद अरबपतियों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया। दूसरी तरफ नोटबंदी और गलत GST लागू कर छोटे व्यापारियों और MSMEs को खत्म कर दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि आज देश में कहीं भी रोजगार नहीं बन पा रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि BJP-RSS के लोग पूरे देश में नफरत फैलाते हैं और लोगों को बांटने का काम करते हैं। इन्होंने यही काम जम्मू-कश्मीर में किया, लेकिन इनका ये प्रोजेक्ट अब फेल होगा। हम यहां सभी को एक साथ लेकर आगे बढ़ेंगे।

Created On :   23 Sept 2024 11:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story