लोकसभा चुनाव 2024: राहुल गांधी के अमेठी के बजाए रायबरेली से चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी ने कसा तंज कहा, 'अरे डरो मत, भागो मत'

राहुल गांधी के अमेठी के बजाए रायबरेली से चुनाव लड़ने पर पीएम मोदी ने कसा तंज कहा, अरे डरो मत, भागो मत
  • पीएम मोदी ने राहुल पर कसा तंज
  • कहा - 'अरे डरो मत, भागो मत'
  • टीएमसी पर भी साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली यूपी की दो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने आखिरी समय में आज सस्पेंस खत्म किया है। पार्टी ने अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नामांकन दाखिल करने के लिए तय समय के अंतिम दिन किया है। आज दोपहर तीन बजे नामांकन की समय सीमा खत्म होने से पहले अमेठी से किशोरी लाल शर्मा और रायबरेली से राहुल गांधी पर्चा भरेंगे। राहुल गांधी इस बार अमेठी की जगह रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। पीएम मोदी ने राहुल के अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ने पर तंज कसते हुए कहा, 'अरे डरो मत, भागो मत।' पश्चिम बंगाल के बर्धमान में चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने मंच से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है।

'अरे डरो मत, भागो मत'

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के साथ-साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब ओपिनियन पोल और एग्जिट पोल की जरूरत नहीं है। मोदी ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि इनकी (कांग्रेस) सबेसे बड़ी नेता चुनाव नहीं लड़ेंगी और वो भागकर राजस्थान से राज्यसभा जाएंगी। मैंने पहले ही कहा था कि शहजादे वायनाड में हारने के डर से वोटिंग खत्म होते ही दूसरी सीट ढूंढने लग जाएंगे। पीएम मोदी ने तंज कसते हुए आगे कहा कि ये लोग घूम-घूम कर सबको कहते हैं, 'डरो मत।' मैं भी इन्हें यही कहूंगा, 'डरो मत, भागो मत'।

टीएमसी पर भी साधा निशाना

पीएम मोदी ने रैली में संदेशखाली मामले को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, "टीएमसी की सरकार ने यहां हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है। ये कैसे लोग हैं जिन्हें जय श्री राम के उद्घोष से भी दिक्कत है।" पीएम मोदी ने टीएमसी से सवाल करते हुए कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि संदेशखाली में दलित महिलाओं के खिलाफ इतना बड़ा अपराध हुआ, लेकिन टीएमसी अपराधियों को बचाती रही। पूरा देश कार्रवाई की मांग करता रहा।" उन्होंने आगे कहा कि ऐसा सिर्फ इसीलिए हुआ क्योंकि अपराधी का नाम शाहजहां शेख था।

'देशवासियों की सेवा के लिए निकला हूं'

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "आप भी जानते हैं की अगर पद-प्रतिष्ठा की या पीएम पद की लालसा हो तो इंसान एक बार पीएम पद की शपथ ले ले तो जीवन में ऊंचाई प्राप्त कर ही लेता है। इतिहास नें नाम दर्ज हो ही जाता है। लोगों को लगता है कि मोदी ने दो बार पीएम की शपथ ली, दुनिया में इतना नाम हो गया, कभी तो आराम कर लो। लेकिन मैंने मौज करने के लिए जन्म नहीं लिया है, मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं।" उन्होंने आगे कहा, "मैं 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकाला हूं।"

Created On :   3 May 2024 7:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story