कल्याण सिंह के नाम पर एएमयू में बवाल, वीसी के संदेश पर हो गया घमासान

Aligarh Muslim University Students Slam VC For Condoling Former UP CM Kalyan Singhs Death
 कल्याण सिंह के नाम पर एएमयू में बवाल, वीसी के संदेश पर हो गया घमासान
AMU में बवाल  कल्याण सिंह के नाम पर एएमयू में बवाल, वीसी के संदेश पर हो गया घमासान

डिजिटल डेस्क, अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बवाल हो गया है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के खिलाफ कैंपस में पोस्टर लगे हैं और कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताने को लेकर वाइस चांसलर की निंदा की गई है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने कल्याण सिंह के निधन के बाद प्रेस रिलीज जारी करके श्रद्धांजलि दी थी, जिसके बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में घमासान हो गया। कल्याण सिंह के खिलाफ पोस्टर लगाए गए और उनको कल्याण सिंह को बाबरी विध्वंस का दोषी बताया गया। पोस्टर लगाने वालों ने खुद को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्र बताया है और बताया है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में ये पोस्टर जगह-जगह लगाए गए हैं।

AMU, Aligarh Muslim University, AMU VC Tariq Mansoor, AMU VC condoles kalyan singh death, AMU news,

पोस्टर में लिखा कि अपराधी हैं कल्याण सिंह

कैंपस में छात्रों ने पोस्टर्स लगाए है उसमें उन्होंने लिखा है कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन के बाद वाइल चांसलर की श्रद्धांजलि ना सिर्फ शर्मनाक है बल्कि ये हर उस व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है जो इस्लाम में विश्वास करता है। क्योंकि ये हमारी की मान्यताओं, संस्कृति और परंपरा के खिलाफ है। कल्याण सिंह न सिर्फ बाबरी मस्जिद विध्वंस के दोषी हैं बल्कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवज्ञा के भी दोषी हैं। पोस्टर्स में आग कहा गया है कि वाइस चांसलर की श्रद्धांजलि ने पूरे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की परंपरा और अलीगढ़ आंदोलन को बदनाम किया है जो न्याय और पारदर्शिता में भरोसा रखता है। हम वाइस चांसलर के शर्मनाक कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं क्योंकि वो एक ऐसी पार्टी के नेता का समर्थन कर रहे हैं जो फासिज्म में भरोसा करती है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र और इतिहास कभी उन्हें माफ नहीं करेगा। कैंपस में लगाए गए पोस्टर्स में यूनिवर्सिटी एडमिश्निट्रेशन द्वारा इस तरह शोक संवेदना व्यक्त करना भावनाओं को आहत करने वाला है क्योंकि पूर्व में जो हुआ है वह किसी से छुपा हुआ नहीं है। यह ALIG बिरादरी की भावनाओं पर चोट करने जैसा है।

यूनिवर्सिटी ने अपनाया कड़ा रुख 

यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अली का कहना है कि कोरोना के चलते यूनिवर्सिटी कैंपस खाली है। छात्र इस समय कैंपस में नहीं है । कुछ शरारती तत्वों द्वारा इस तरह के पोस्टर्स दो-तीन जगह चिपकाए गए थे, जिसके बारे में जानकारी मिलते ही इन्हें हटा दिया गया है। कुलपति ने मामले को गंभीरता से लिया है। और इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

Created On :   25 Aug 2021 6:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story