मेरे समर्थकों को धमका रही पुलिस : आजम खान

Police threatening my supporters: Azam Khan
मेरे समर्थकों को धमका रही पुलिस : आजम खान
रामपुर विधानसभा उपचुनाव मेरे समर्थकों को धमका रही पुलिस : आजम खान

डिजिटल डेस्क, रामपुर। समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मोहम्मद आजम खान जिला प्रशासन द्वारा अपने समर्थकों के उत्पीड़न और अपनी ही पार्टी के नेताओं की उदासीनता से बेहद परेशान हैं। पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में वरिष्ठ नेता ने कहा कि जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस सपा कार्यकर्ताओं को धमकाने का काम कर रही है और उनके घरों में घुसकर उनके परिवार की महिला सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार कर रही है।

उन्होंने कहा कि ऐसा उन्हें 5 दिसंबर को रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में वोट डालने से रोकने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा, पुलिस ने मेरी पत्नी और रामपुर की पूर्व सांसद तंजीन फातिमा को भी धमकी दी और उनके लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया।

आजम खां ने कहा कि रामपुर नगर निगम के उपकरण गायब होने के मामले में सपा नेता के सह आरोपी मोहम्मद तालिब के घर पर पुलिस की एक टीम ने छापा मारा। उपकरण इस साल सितंबर में जौहर विश्वविद्यालय से बरामद किया गया था। इस मामले में तालिब फरार है और पुलिस ने उसके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

आजम ने आरोप लगाया, पार्टी के 50 कार्यकर्ताओं के दरवाजे तोड़ दिए गए, और कई निर्दोष लोगों को सड़कों से उठा लिया गया। वे महिलाओं के लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते थे। महिलाओं के साथ ऐसा अमानवीय और शर्मनाक व्यवहार प्रशासन को शोभा नहीं देता। मेरी पत्नी तालिब की बुजुर्ग मां को देखने गई थी, जिनकी तबीयत ठीक नहीं है, तभी पुलिस ने उनकी तलाश में घर पर छापा मारा।

उन्होंने कहा, उन्होंने मेरा वोट देने का अधिकार खत्म कर दिया है, लेकिन मेरे पास अभी भी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने का अधिकार है। मेरे पास पुलिस अत्याचार के वीडियो हैं और हम उन्हें अदालत में पेश करेंगे। मुझे लगता है कि मुझे सपा प्रमुख अखिलेश यादव से कहना चाहिए कि वह भारत के चुनाव आयोग से भाजपा उम्मीदवार को विजेता घोषित करने का अनुरोध करें क्योंकि यहां कोई चुनाव नहीं हो रहा है। हमारे मतदाताओं को धमकी दी जा रही है कि वे वोट न डालें, नहीं तो उनके घर खाली कर दिए जाएंगे।

अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी अगले दो दिनों में चुनाव प्रचार के लिए रामपुर आने वाले हैं। इस बीच, एडिशनल एसपी (रामपुर) संसार सिंह ने कहा कि उन्होंने केवल वांछित अपराधियों की तलाश में छापेमारी की। सिंह ने कहा, यह गलत है कि हमने महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया। हम आम तौर पर छापेमारी के वीडियो बनाते हैं और हमारे पास पर्याप्त सबूत और तथ्य हैं।

भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने इस बीच संवाददाताओं से कहा कि आजम खान को यह एहसास हो रहा है कि मुस्लिम समुदाय के सदस्य, जिनमें पार्टी के वरिष्ठ सदस्य भी शामिल हैं, अब भाजपा का पक्ष ले रहे हैं। हमने उनसे रोजगार और विकास का वादा किया है। रामपुर सदर सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और तीन दिन बाद 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Nov 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story