लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार बनाए गए बंगाल भाजपा अध्यक्ष

Lok Sabha MP Sukant Majumdar appointed Bengal BJP President
लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार बनाए गए बंगाल भाजपा अध्यक्ष
बंगाल भाजपा लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार बनाए गए बंगाल भाजपा अध्यक्ष
हाईलाइट
  • लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार बनाए गए बंगाल भाजपा अध्यक्ष (लीड-1)

डिजिटल डेस्क,कोलकाता। एक बड़े घटनाक्रम में, लोकसभा सांसद सुकांत मजूमदार को दिलीप घोष की जगह बंगाल भाजपा का नया अध्यक्ष बनाया गया है और घोष को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है।

यह बदलाव हाल ही में भाजपा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो का बयान आने के बाद किया गया है। सुप्रियो ने इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के लिए दिलीप घोष को जिम्मेदार ठहराया है।

दक्षिण दिनाजपुर के सांसद सुकांत मजूमदार को उत्तर बंगाल में पार्टी की स्थिति मजबूत करने के उनके प्रयासों के कारण सबसे चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारियों में से एक सौंपा गया है।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का मानना है कि उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय से वनस्पति विज्ञान में पीएचडी कर चुके मजूमदार 2024 में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में पार्टी का चेहरा बन सकते हैं।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, विधानसभा चुनाव में शर्मनाक हार के बाद पार्टी की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। कई भरोसेमंद लोग पार्टी छोड़ रहे हैं। ऐसे में लोगों के बीच भाजपा की सकारात्मक छाप छोड़ना उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा।

घोष ने राज्य इकाई प्रमुख के रूप में अपना दूसरा कार्यकाल पहले ही पूरा कर लिया था, लेकिन ऐसा लगता है कि पार्टी रैंक और फाइल के बीच उनकी स्वीकार्यता खो गई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुप्रियो ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए खुलेतौर पर घोष को जिम्मेदार ठहराया है।

एक संवाददाता सम्मेलन में सुप्रियो ने कहा था, चुनाव प्रचार के दौरान उनकी टिप्पणी विद्यासागर, रवींद्रनाथ टैगोर या सत्यजित रे की संस्कृति के साथ मेल नहीं खाती थी। वह बंगाली मानस होते हुए भी बंगालियों के लोकाचार के साथ असंगत थे। उन्होंने पार्टी के पतन में योगदान दिया।

गायक से नेता बने सुप्रियो उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में तृणमूल में शामिल होने के लिए भाजपा छोड़ दी है।

उन्होंने यह भी कहा कि यह भी हो सकता है कि बंगाल चुनाव से ठीक पहले लोगों को अंधाधुंध भाजपा में शामिल किए जाने से चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन प्रभावित हुआ हो।

एक वरिष्ठ नेता ने कहा, यह देखना दिलचस्प होगा कि मजूमदार पार्टी में खुले आक्रोश को कैसे संभालते हैं और पुरानी भाजपा और नई भाजपा के बीच विभाजन को कैसे पाटते हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   20 Sep 2021 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story