पहले गिरफ्तार करेंगे और फिर एनकाउंटर कर देंगे : सीएच मल्ला रेड्डी 

CH Malla Reddy said will arrest the accused first and then do an encounter
पहले गिरफ्तार करेंगे और फिर एनकाउंटर कर देंगे : सीएच मल्ला रेड्डी 
तेलंगाना रेप केस पहले गिरफ्तार करेंगे और फिर एनकाउंटर कर देंगे : सीएच मल्ला रेड्डी 
हाईलाइट
  • तेलंगाना रेप केस को लेकर विवादित बयान
  • फरार आरोपी की सूचना या सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में नौ सितंबर को छह वर्षीय बच्ची के साथ हुई हैवानियत को लेकर राज्य सरकार के मंत्री सीएच मल्ला रेड्डी ने बयान दिया है कि रेप पीड़िता को जल्द ही न्याय मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि वे पहले अपराधी को गिरफ्तार करेंगे और फिर उसका एनकाउंटर कर देंगे। रेड्डी ने आगे कहा कि ‘‘यह घटना भयानक है। उसका आरोपी निश्चित रूप से पकड़ा जाएगा।

आपको बता दे कि नौ सितंबर की शाम को यहां सैदाबाद में एक व्यक्ति ने छह वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी थी। इस घटना को लेकर विपक्षी दल भाजपा, कांग्रेस और अन्य दल सड़क पर आ गए थे और उन्होंने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। घटना के बाद देर रात इलाके के निवासियों ने भी विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था और उन्होंने नारेबाजी की और अपराधी की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।

हैदराबाद के जिलाधिकारी एल शरमन ने तुरंत मौके पर पहुंचकर भीड़ को शांत कराया और उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार की गरीबों के लिए दो कमरों वाली आवास योजना के तहत एक मकान दिया जायेगा और साथ ही पीड़ित के भाई-बहनों को शिक्षा की सुविधा प्रदान की जाएगी। सरकार द्वारा परिवार को तत्काल 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता भी प्रदान की गई है।

अधिकारियों द्वारा बात करने और जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद लोगों ने प्रदर्शन को समाप्त कर दिया था। राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ ने 10 सितंबर को पुलिस और अन्य अधिकारियों से बात की थी और उनसे अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ने और कड़ी सजा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया था।

उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार पीड़ित लड़की के परिवार के साथ है। इस बीच हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सूचना या सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की। पुलिस ने कहा कि गंभीर प्रयासों के बावजूद आरोपी अभी भी फरार है। उन्होंने कहा कि आरोपी की उम्र करीब 30 साल है और वह एक शराबी है और फुटपाथ तथा बस स्टैंड पर सोता है।

Created On :   15 Sep 2021 6:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story