पूर्व सीएम रघुवर दास की सरकार से अपील, पेट्रोल-डीजल पर तुरंत घटाएं वैट

Appeal to the government of former CM Raghuvar Das, reduce VAT on petrol and diesel immediately
पूर्व सीएम रघुवर दास की सरकार से अपील, पेट्रोल-डीजल पर तुरंत घटाएं वैट
झारखंड पूर्व सीएम रघुवर दास की सरकार से अपील, पेट्रोल-डीजल पर तुरंत घटाएं वैट
हाईलाइट
  • महंगाई से परेशान लोगों को राहत दे सीएम सोरेन

डिजिटल डेस्क, रांची । झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने झारखंड सरकार से डीजल और पेट्रोल पर राज्य की ओर से लगाये जाने वाले वैट की दरें घटाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार ने डीजल-पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती कर जनता को बड़ी राहत दी है। इसी तर्ज पर राज्य सरकार को भी तत्काल पहल करनी चाहिए। रघुवर दास ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जनता की परेशानियों को समझते हुए दीपावली की पूर्व संध्या पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती का बड़ा फैसला लिया है।

केंद्र के बाद भाजपा शासित राज्यों की सरकारों ने भी राज्य की ओर से लगाए जाने वाले करों में कटौती की है। उन्होंने कहा कि केंद्र के साथ-साथ राज्यों की सरकारों का दायित्व है कि वे महंगाई से परेशान लोगों को राहत देने के लिए हरसंभव कदम उठाएं। दास ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से कहा है कि वैट का बोझ कम करने से राज्य की सवा तीन करोड़ जनता लाभान्वित होगी। झारखंड के लोगों की क्रय क्षमता अपेक्षाकृत कम है। ऐसे में सरकार को इस दिशा में तुरंत पहल करनी चाहिए।

इधर भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने भी एक बयान जारी कर पेट्रोल और डीजल पर एक्ससाइज ड्यूटी कम किए जाने के कदम को सराहनीय बताया है। उन्होंने कहा है कि यह दीपावली के मौके पर जनता के लिए एक बड़ा उपहार है। उन्होंने झारखंड की सरकार से राजनीति छोड़कर राज्य द्वारा लगाए जाने वाले करों में कटौती करने की अपील की है। दीपक प्रकाश ने कहा है कि इस फैसले में अब तनिक भी देर नहीं की जानी चाहिए। केंद्र ने एक उदाहरण प्रस्तुत किया और राज्य सरकार को भी जनहित में इसका अनुकरण करना चाहिए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   4 Nov 2021 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story