टीएमसी का मिशन त्रिपुरा: सांसद अभिषेक बनर्जी की अगरतला रैली रिशेड्यूल , पुलिस की अनुमति नहीं मिलने के चलते रैली 16 सितंबर को होगी

September 13th, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव सांसद अभिषेक बनर्जी की अगरतला में होने वाली रैली को रिशेड्यूल कर दिया गया है। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव की रैली पहले 15 सितंबर को होनी थी, लेकिन उस दिन की अनुमति से इनकार करने के बाद इसे फिर से शेड्यूल करना पड़ा। अभिषेक बनर्जी अब 16 सितंबर को अगरतला में अपनी पहली रैली करेंगे। 

टीएमसी ने सोमवार को दावा किया कि त्रिपुरा पुलिस ने अभिषेक बनर्जी की रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया क्योंकि एक अन्य पार्टी को उस दिन उसी मार्ग पर एक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति मिल चुकी थी।

भले ही त्रिपुरा पुलिस ने 16 सितंबर की रैली के लिए अनुमति नहीं दी है, लेकिन पार्टी नए कार्यक्रम के अनुसार पदयात्रा निकालने के लिए दृढ़ है। त्रिपुरा सरकार के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, अभिषेक बनर्जी ने राज्य में रैली करने के लिए किसी भी विभाग से कोई अनुमति नहीं ली थी। त्रिपुरा पुलिस जल्द ही इस मामले में लिखित स्पष्टीकरण जारी करेगी।

त्रिपुरा के विभिन्न हिस्सों में माकपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़पों के बाद राज्य में भारी हिंसा हुई। अगरतला में माकपा कार्यालयों में तोड़फोड़ की गई और वाहनों को आग लगा दी गई। माकपा ने घटनाक्रम के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। ऐसे में अभिषेक बनर्जी अपनी रैली के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति के लिए मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब पर हमला कर सकते हैं।

चंद्रिमा भट्टाचार्य और रीताब्रत बनर्जी सहित टीएमसी के वरिष्ठ नेता बड़ी रैली से पहले त्रिपुरा में डेरा डाले हुए हैं। टीएमसी नेता सुष्मिता देव को इस आयोजित से पहले जमीनी समर्तन जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। सुष्मिता देव पहले कांग्रेस में थी और वह इस राज्य को अच्छी तरह से जानती है।

खबरें और भी हैं...