महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024: क्या MVA को मिल गया अपना CM फेस? NCP चीफ शरद पवार के बयान से समझिए मायने

क्या MVA को मिल गया अपना CM फेस? NCP चीफ शरद पवार के बयान से समझिए मायने
  • इस साल महाराष्ट्र में होने हैं विधानसभा चुनाव
  • एमवीए में सीएम फेस पर मंथन शुरू
  • शरद पवार के संकेत से सीएम फेस पर चर्चांए तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस साल के अंत में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनाव की तारीखों का ऐलान भी किसी भी वक्त हो सकता है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में इस बार का विधानसभा चुनाव साल 2019 से काफी अलग होगा। राज्य में चुनाव से पहले ही सभी राजनीतिक दल कमर कसते हुए नजर आ रहे हैं। विपक्षी दलों के गठबंधन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) में सीएम फेस के नाम पर अभी से मंथन शुरू हो गया है। इस संबंध में गठबंधन के घटक दल में शामिल एनसीपी के सुप्रीमो शरद पवार के इशारे से सियासी पारा चढ़ गया है।

शरद पवार ने कही थी ये बात

हाल ही में शरद पवार ने अपने मुख्यमंत्री बनने की कहानी पर बयान दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था, "विधायक के रूप में मेरे पांच साल के बाद मुझे सत्ता की एक नहीं बल्कि दूसरी सीट मिली। मैं गृह राज्य मंत्री बना, कृषि मंत्री बना, शुरुआती दिनों में राज्य मंत्री रहा। वसंत दादा के निधन के बाद मैं खुद मुख्यमंत्री बना। एक बार ही नहीं, बल्कि चार बार मुख्यमंत्री बना।" इस दौरान उन्होंने रोहित पवार के मंत्री बनने की ओर संकेत करते हुए एक बात कही थी।

इस बारे में एबीपी माझा ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है। जिसके मुताबिक, एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने कहा कि बीते पांच सालों से रोहित महाराष्ट्र की सेवा में समर्पित है। आने वाले वर्षों में भी रोहित महाराष्ट्र के इतिहास में अपनेी सेवा देने चाहते हैं। इस दौरान मीडिया से चर्चा में शरद पवार ने अपने राज्य मंत्री से मुख्यमंत्री बनने के सफर पर भी बातचीत की। इसके बाद से इस बात पर चर्चा तेज हो गई है कि शरद पवार ने इशारे ही इशारे में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के तौर पर रोहित पवार का नाम आगे रख दिया है।

रोहित पवार के सीएम बनने की अटकलें

गौरतलब है हाल ही में रोहित पवार के निर्वाचन क्षेत्र जामखेड तालुका के खारदा में कई विकास कार्यों के भूमिपूजन और समर्पण समारोह आयोजित हुआ था। इस मौके पर एनसीपी चीफ शरद पवार कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में इन बातों का जिक्र किया था। इसके बाद से माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की रेस में एनसीपी (शरद गुट) से रोहित पवार का नाम शामिल हो गया है।

Created On :   29 Sept 2024 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story