विधानसभा चुनाव 2024: जम्मू कश्मीर में पहले चरण का आज मतदान, पीएम मोदी ने युवाओं से मतदान करने की अपील की

जम्मू कश्मीर में पहले चरण का आज मतदान, पीएम मोदी ने युवाओं से मतदान करने की अपील की
  • पहले मतदान फिर जलपान -शाह
  • 10 साल बाद जम्मू में विधानसभा चुनाव
  • याद रखें अपमान के लिए कौन जिम्मेदार-खड़गे

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू कश्मीर में पहले चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं से खास अपील करते हुए अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है। आपको बता दें जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खत्म होने के चलते 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। करीब एक दशक बाद हो रहे चुनावों को लेकर वोटर्स में खासा उत्साह दिखाई दे रहे है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के साथ, मैं आज मतदान करने वाले सभी निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत करने का आग्रह करता हूं। मैं विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह करता हूं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा जम्मू-कश्मीर के लोग अपने अधिकारों की रक्षा करने और सच्चे विकास और पूर्ण राज्य के दर्जे के एक नए युग की शुरुआत करने के लिए उत्सुक हैं। 24 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का पहला चरण शुरू होने के साथ, हम सभी से अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने और बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करते हैं। हर एक वोट भविष्य को आकार देने और शांति, स्थिरता, न्याय, प्रगति और आर्थिक सशक्तीकरण का युग लाने की शक्ति रखता है।

हम सभी से, खासकर पहली बार मतदान करने वालों से, इस महत्वपूर्ण चुनाव में भाग लेने और बदलाव के उत्प्रेरक बनने की अपील करते हैं। पहली बार, किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया, जब आप अपना वोट डालें, तो याद रखें कि इस अपमान के लिए कौन जिम्मेदार है। आइए हम एकजुट हों और जम्मू-कश्मीर के लिए एक उज्जवल भविष्य को आकार दें, जहाँ सभी नागरिकों की आवाज़ सुनी जाए

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा,आतंकमुक्त जम्मू-कश्मीर का निर्माण, वहाँ नागरिकों के अधिकारों की रक्षा और विकास कार्यों को गति दृढ़ इच्छाशक्ति वाली सरकार ही दे सकती है। आज जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान के लिए जा रहे मतदाताओं से मेरी यह अपील है कि एक ऐसी सरकार बनाने के लिए बढ़-चढ़कर मतदान करें, जो यहाँ के युवाओं की शिक्षा, रोजगार, महिलाओं के सशक्तीकरण और क्षेत्र में अलगाववाद व परिवारवाद की समाप्ति के लिए प्रतिबद्ध हो। पहले मतदान, फिर जलपान।

सात बजे से पहले चरण की वोटिंग शुरूहो गई है। 90 विधानसभा सीट वाले जम्मू कश्मीर में तीन चरण में मतदान होना है। फर्स्ट फेज में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की 24 सीटों पर वोटिंग हो रही है, जिनमें से 16 विधानसभा सीटें कश्मीर में और आठ विधानसभा सीटें जम्मू क्षेत्र में हैं। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

Created On :   18 Sept 2024 5:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story