लोकसभा चुनाव 2024: जयराम रमेश का पीएम मोदी के हमले पर पलटवार, योगी की वेबसाइट को बताया भाजपा की आरक्षण विरोधी नीति

जयराम रमेश का पीएम मोदी के हमले पर पलटवार, योगी की वेबसाइट को बताया भाजपा की आरक्षण विरोधी नीति
  • जयराम रमेश का पीएम मोदी पर पलटवार
  • योगी आदित्यनाथ की वेबसाइट की आलोचना की
  • भाजपा पर आरक्षण विरोधी का लगाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान 20 मई को है। ऐसे में सियासी दलों के चुनाव प्रचार के साथ-साथ आरोप-प्रत्यारोप भी जोर पकड़ता जा रहा है। इस बीच कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का पलटवार किया। दरअसल, उत्तरप्रदेश में पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को निशाना पे लिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इंडिया गठबंधन के सत्ता में आने के बाद वह अयोध्या में राम मंदिर पर बुलडोजर चलवा देंगे। पीएम मोदी ने विपक्ष दलों पर बुलडोजर को लेकर योगी आदित्यनाथ से सीखने की नसीहत दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा को आदित्यनाथ योगी से बुलडोजर कहां चलाना है यह सीखना होगा। कांग्रेस के दिग्गज नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इसी बयान पर निशाना साधा है। जयराम रमेश ने पीएम मोदी को आरक्षण विरोधी की सोच वाला बताया है।

कांग्रेस ने पोस्ट किया वीडियो

कांग्रेस ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने ऑफिशयल अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में उन्होंने पीएम मोदी और यपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को आड़े हाथों लिया है। सबसे पहले उन्होंने सीएम आदित्यनाथ पर निशाना साधा। जयराम रमेश ने योगी आदित्यनाथ की वेबसाइट में मौजूद कुछ आलेख को आरक्षण और संविधान के खिलाफ बताया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यह राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) और पीएम मोदी के विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित है। इसके अलावा रमेश ने कहा कि भाजपा नेताओं की यह सोच बाबा साहब भीमराण अंबेडकर के लिखित संविधान की मूल भावना के विरुद्ध है।

इस वीडियो को ट्वीट कर कांग्रेस ने कैप्शन में लिखा, "प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि INDIA गठबंधन को उत्तर प्रदेश के CM योगी से सीखना चाहिए कि 'बुलडोज़र' कहां चलाना चाहिए। असलियत में योगी का बुल्डोज़र दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्गों की आरक्षण प्रणाली के खिलाफ है।"

जयराम रमेश का योगी पर हमला

कांग्रेस नेता ने वीडियो के जरिए यूपी के सीएम की वेबसाइट के लेख को लेकर सवाल उठाया। उन्होंने पूछा कि योगी की वेबसाइट में से वह लेख कहां चला गया। रमेश ने कहा कि लंबे अरसे से यह लेख साइट पर मौजूद न रहा हो या उसे हटा दिया हो। इसके साथ ही उन्होंने लेख में प्रयोग किए गए शब्दों और सार को आरक्षण विरोधी पर आधारित बताया। रमेश ने कहा कि यह लेख भाजपा की मानसिकता को दर्शाता है।

जयराम रमेश ने वीडियो में कहा, "प्रधानमंत्री को यह स्पष्ट रूप से कहना चाहिए कि वह योगी के आरक्षण विरोधी विचारों के कारण ही उनका समर्थन कर रहे हैं और वह इसीलिए '400 पार' का नारा लगा रहे हैं ताकि संसद में 400 सीटों का बहुमत हासिल कर बाबा साहेब अम्बेडकर के संविधान में संशोधन कर सकें और दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों से आरक्षण का अधिकार छीन सकें।"

Created On :   17 May 2024 4:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story