जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024: राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले - कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस एक साथ मिलकर लड़ेंगी चुनाव

राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले - कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस एक साथ मिलकर लड़ेंगी चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर के दौरे पर राहुल गांधी
  • पार्टी कार्यकर्ताओं को किया संबोधित
  • नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। धारा 370 हटने के बाद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने राज्य में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य की 90 सीटों पर तीन चरणों 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी। इसके नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे।

'गठबंधन होगा लेकिन कार्यकर्ताओं का सम्मान बरकरार रखते हुए'

इस बीच कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी राज्य के दौरे पर पहुंचे। सबसे पहले दोनों नेता श्रीनगर स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा, "अगर आत्मविश्वास से, निडरता के साथ किसी ने जम्मू-कश्मीर में काम किया है तो वो कांग्रेस का कार्यकर्ता है। मैं जानता हूं कि आप लोगों को क्या सहना पड़ता है। गठबंधन होगा लेकिन कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मान बरकरार रखते हुए होगा। क्योंकि आपने अपना पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की रक्षा करने में और उसे आगे बढ़ाने में दिया है। देश की हालत आप जानते हैं।"

गठबंधन पटरी पर है - फारूख अब्दुल्ला

इसके बाद राहुल और खड़गे नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मिलने उनके आवास पहुंचे। इस बैठक के बारे में मीडिया से बात करते हुए उमर अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, "बैठक बहुत सौहार्दपूर्ण माहौल में हुआ। गठबंधन पटरी पर है और भगवान की कृपा से यह आगे भी जारी रहेगा। इसे अंतिम रूप दे दिया गया है, आज शाम तक इसे मंजूरी मिल जाएगी। यह सभी 90 सीटों पर हुआ है।"

उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस और हम एक साथ हैं, तारिगामी साहब (CPM के एम.वाई. तारिगामी) भी हमारे साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारे लोग हमारे साथ होंगे जिससे हम लोग भारी बहुमत से जीतकर लोगों की बेहतरी के लिए काम कर सकें।"

Created On :   22 Aug 2024 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story