'जनता की अदालत' सभा: 'इंजन की सरकार का मतलब महंगाई और भ्रष्टाचार...', केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर लगाए कई आरोप

इंजन की सरकार का मतलब महंगाई और भ्रष्टाचार..., केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर लगाए कई आरोप
  • दिल्ली में अगले साल होंगे विधानसभा चुनाव
  • केजरीवाल ने 'जनता की अदालत' सभा को किया संबोधित
  • केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर लगाए कई आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने राजधानी दिल्ली छत्रसाल स्टेडियम में जनता को संबोधित किया। इस मौके पर पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब डबल इंजन की सरकारें जा रही हैं। इनका एक इंजन तो लोकसभा चुनाव में ही खराब हो गया था। अब एक-एक राज्य से दूसरा इंजन भी खराब हो रहा है। देश के लोगों को समझ में आ गया है कि डबल इंजन की सरकार का मतलब महंगाई और भ्रष्टाचार है। अब जब दिल्ली में विधानसभा चुनाव होंगे तब भी ये कहेंगे कि डबल इंजन की सरकार बनवा दो, तब इनसे पूछना कि तुम्हें हरियाणा वालों ने दुत्कार कर क्यों निकाल दिया? मणिपुर में भी डबल इंजन की सरकार है और वहां दो साल से आग लगी हुई है। ये पूरे देश में आग लगाना चाहते हैं। इसलिए आप लोग भी कह देना कि हमें नहीं चाहिए आपकी डबल इंजन की लूट वाली सरकार।

दिल्ली में 'जनता की अदालत' सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा- मोदी जी, फरवरी में दिल्ली का चुनाव है। 22 राज्यों में BJP की सरकार है। इन राज्यों में बिजली Free कर दो, मैं दिल्ली चुनाव में मोदी जी का प्रचार करूंगा। आज दिल्ली की क़ानून व्यवस्था बहुत बुरे हाल में है। हर रोज़ हत्याएं हो रही हैं। गुंडों ने दिल्ली को अपना गढ़ बना लिया है। डॉक्टर और पुलिसकर्मी की हत्या की गई। हफ्ता वसूली के लिए व्यापारियों पर गोलियां चलाई जा रही हैं। लोगों को लूटा जा रहा है। आम आदमी आज घर से निकलने से डर रहा है। दिल्ली पुलिस और कानून व्यवस्था BJP की केंद्र सरकार के पास है। इनका काम दिल्ली की सुरक्षा करने का ही है लेकिन इनसे वो भी नहीं हो पा रहा है। ये बस दिल्ली के काम रोकने में जुटे हुए हैं।

'दवाइयां बंद करवा दी'

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा- कल बस मार्शलों की बहाली के लिए मंत्री सौरभ जी ने BJP के विजेंद्र गुप्ता के पैर पकड़ लिए। कल सौरभ भारद्वाज, BJP के पैरों में नहीं पड़े थे बल्कि देश का जनतंत्र BJP के पैरों में पड़ा था। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा- मैं जेल में था तो LG ने बस मार्शल हटा दिये, दवाइयां बंद करवा दी। LG कौन होता है दिल्ली की जनता के ख़िलाफ़ काम करने वाला? मैं आज क़सम खाकर जा रहा हूं कि मैं दिल्ली की जनता को उनके अधिकार दिलाकर रहूंगा, दिल्ली को पूर्ण राज्य बनवाकर रहूंगा, दिल्ली को LG से मुक्ति दिलाकर रहूंगा।

केजरीवाल ने कहा- मैं दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानता हूं, उनके लिए मैंने काम किया तो क्या गलत किया? मैंने लोगों को मुफ़्त बिजली-पानी, बच्चों को अच्छी शिक्षा, अस्पतालों में फ्री इलाज, महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा और बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा की रेवड़ी दी है और अब माताओं-बहनों को हर महीने ₹1,000 की रेवड़ी भी देने जा रहा हूं। मैं मोदी जी से कहना चाहता हूं कि अगर यह मुफ्त रेवड़ी है तो हां मैंने जनता को मुफ्त की रेवड़ियां दी हैं।

'गाली-गलौज और बेईमानी मत करना'

दिल्ली के पूर्व सीएम ने कहा- मैंने जनता की दी हुई चीनी, तिल, घी और इलायची को मिलाकर एक हलवाई की तरह रेवड़ी बनाई और जनता को सौंप दी। मैंने तो जनता से तिल, घी और चीनी इकट्ठा करके रेवड़ी बनाकर जानता को सौंप दी लेकिन मोदी जी ने तो सारे देश की मिठाई की दुकान उठाकर अपने दोस्त को सौंप दी। मेरा गुनाह यही है कि मैंने मोदी जी के मित्र को दिल्ली की एक भी रेवड़ी नहीं लेने दी।

पूर्व सीएम ने कहा- मैं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि आप लोग कभी अहंकार मत करना और BJP वाले जो गुंडई और गाली-गलौज कर रहे हैं, उनसे भी ये कभी मत सीखना। हम राजनीति में जनता की सेवा करने आये थे और अंतिम सांस तक जनता की सेवा करते रहेंगे। मैं आप लोगों से कहना चाहूंगा कि चुनाव हार जाएंगे लेकिन कभी भी गाली-गलौज और बेईमानी मत करना। मैं आज बीजेपी को चुनौती देता हूं कि आप लोग नवंबर में महाराष्ट्र के साथ दिल्ली के भी विधानसभा चुनाव कराकर दिखाओ। हम लड़ने के लिए तैयार हैं।

'मेरी किडनी Fail हो सकती थी'

केजरीवाल ने कहा- मैं, अमित शाह जी से पूछना चाहता हूँ कि आपने मुझे जेल में यातनायें दीं, मेरी इन्सुलिन बंद की। मेरी किडनी Fail हो सकती थी, मेरी मौत हो सकती थी। क्या आपका यही मकसद था? आपको भी डायबीटीज है। आप गुजरात में 4 महीने जेल में रहे। क्या आपकी भी इन्सुलिन बंद कर दी गई थी?

केजरीवाल ने कहा- BJP वालों को अगर आपने Vote देकर जिता दिया तो ये स्कूल-अस्पताल, DTC, DJB, बिजली विभाग सब अपने दोस्त को दे देंगे। फिर आपकी बसों का किराया कितना बढ़ जाएगा, ये आपकी मुफ्त बिजली समेत सभी मुफ्त सुविधाएं बंद कर देंगे।

Created On :   6 Oct 2024 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story