हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद की पार्टी के बीच हुआ गठबंधन, 70 पर JJP और 20 सीटों पर ASP लडे़गी चुनाव

दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद की पार्टी के बीच हुआ गठबंधन, 70 पर JJP और 20 सीटों पर ASP लडे़गी चुनाव
  • हरियाणा में जनता को मिला तीसरे फ्रंट का विकल्प
  • चुनावी तैयारी में जुटे दुष्यंत चौटाला
  • 70 सीटों पर दुष्यंत चौटाला की पार्टी लड़ेगी चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी से मंगलवार को गठबंधन कर लिया। इसके बाद दोनों पार्टी के मुखिया की ओर से संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। गठबंधन के मुताबिक, राज्य की 90 सीटों में से 70 पर जेजेपी और 20 सीटों पर आजाद समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी। चंद्रशेखर आजाद ने पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को भावी मुख्यमंत्री कहकर संबोधित किया।

चंद्रशेखर आजाद ने रणनीति की स्पष्ट

JJP के साथ हरियाणा विधानसभा चुनाव में गठबंधन पर आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा, "हमारे मुद्दे नौजवानों के लिए रोज़गार, सामाजिक न्याय, कानून व्यवस्था में सुधार, महंगाई से गरीबों की निजात हैं। हम भाजपा के साथ किसी भी कीमत पर नहीं जा सकते, हमारा वैचारिक विरोध है।"

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि गठबंधन का कदम हरियाणा के भविष्य नींव मजबूत रखने का काम करेगा। किसानों की आय कैसे बढ़े, शिक्षा का स्तर कैसे बेहतर हो। ये भी सुनिश्चित करने का काम करेगा। हम दोनों 36 के हैं और हम दोनों अगले 40-50 साल मिलकर किसानों की आवाज़ उठाते रहेंगे।

बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे- चौटाला

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के मतदाता बढ़कर जेजेपी और आजाद समाज पार्टी को वोट देंगे। चौटाला ने मंगलवार को सीएम नायब सिंह सैनी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वो सिर्फ घोषणाएं कर रहे हैं। चौटाला ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह बीजेपी साथ नहीं जाएंगे। चौटाला ने कहा, "मैं जानता हूं कि बीजेपी अपने सहयोगियों को कैसे तोड़ती है।" अगर हमारे पास नंबर आए तो कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ सरकार बनाएंगे। राज्य में एक स्टेबल सरकार हो, इसलिए हम दोनों ने गठबंधन किया है।

वहीं, चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हरियाणा में अब समय बदल का गया है। चुनाव में इसका असर देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा, "जब मैंने इनसे बात कि तो लगा कि इनके दिन में हरियाणा को आगे ले जाने की इच्छा है। मेरा विश्वास है कि हम किसानों की लड़ाई को आगे मजबूती से ले जाएंगे। मैं कहना चाहूंगा कि अभी से कमर करें और हरियाणा में नया इंकलाब खड़ा करें।"

Created On :   27 Aug 2024 11:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story