सपा ने ईवीएम को लेकर की शिकायत: दूसरे चरण के मतदान में भी अलापा राग, पुलिस पर कार्यकर्ताओं को धमकाने का लगाया आरोप

दूसरे चरण के मतदान में भी अलापा राग, पुलिस पर कार्यकर्ताओं को धमकाने का लगाया आरोप
  • ईवीएम को लेकर सपा ने की शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में आज (26 अप्रैल) 18वीं लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। इसमें 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों को शामिल किया गया है। इस कड़ी में उत्तरप्रदेश की 8 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान किया जा रहा है। इस बीच समजावादी पार्टी ने पुलिस प्रशासन पर ढ़ेर सारे आरोप लगाए है। दरअसल, सपा ने कहा कि वोटिंग के दौरान राज्य में कई जगहों पर ईवीएम में खराबी आ रही है। तो कुछ जगह पर पुलिस प्रशासन मतदाताओं को धमकी दे रहे हैं । बता दें, यूपी में दूसरे चरण की वोटिंग के लिए 17,704 पोलिंग बूथ और 7,797 केंद्र है। जिसमें से 3,472 संवेदनशील बूथ हैं।

राज्य के संसदीय क्षेत्रों में सपा की शिकायत

राज्य में हो रही दूसरे चरण की वोटिंग में आ रही समस्याएं और अनियमितता के लिए समाजवादी पार्टी ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को नंबर की सुविधा उपलब्ध कराई है। मतदान के शुरू होते ही शिकायतों का तांता लग गया। समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया एक्स पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट पोस्ट किया। इस पोस्ट में सबसे पहले सपा ने गौतमबुद्ध नगर संसदीय क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा में बूथ क्रमांक 1 और 7 पर ईवीएम मशीन में तकनीकि खराबी की शिकायत दर्ज की। इस मामले में सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत पर संज्ञान लेने की बात कही। गौतमबुद्ध सीट के अलावा सपा ने अमरोहा संसदीय क्षेत्र में चांदनगर बूथ क्रमांक 219 पर मतदान 25 मिनट देर से शुरू हुआ है। इसके बाद बागपत संसदीय क्षेत्र के खेकड़ा में जैन इंटर कॉलेज के बूथ क्रमांक 222 पर मतदान देर से शुरू होने की शिकायत की। साथ ही छपरौली विधानसभा के असारा गांव में बूथ क्रमांक 119 में मतदान शुरू होने के कुछ मिनटों बाद इवीएम के खराब होने का दावा किया है।

सपा कार्यकर्ताओं को धमकाने का आरोप

सपा के शिकायतों का सिलसिला यहीं नहीं रुका। पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के खुर्जा में बूथ क्रमांक 185, मेरठ लोकसभा सीट में मेरठ कैंट में बूथ क्रमांक 47 पर ईवीएम में खराबी का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, बल्कि एक ट्वीट में सपा ने अमरोह लोकसभा के नौगावां सादत में बूथ संख्या 15 पर पुलिस की ओर से पार्टी के कार्यकर्ताओं को धमकाने का आरोप लगाया है। इसके अलावा एक अन्य पोस्ट में सपा ने बताया कि गाजियाबाद लोकसभा सीट के मुरादनगर में बूथ क्रमांक 6 पर वोटिंग रूम में बिजली गुल होने की बात कही है। खराब बिजली व्यवस्था के कारण मतदाताओं को काफी दिक्कत हो रही है। इसके बाद सपा ने बागपत संसदीय क्षेत्र के सिवालखस में बूथ क्रमांक 328 में बीएलओ की ओर से मतदाताओं को पर्चियां ना देने का आरोप लगाया है। बता दें, यह जगह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है। इस कारण से मतदाताओं को मतदान में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Created On :   26 April 2024 6:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story