चर्चा में पोस्टर: सीएम नीतीश को भारत रत्न देने की मांग की, राजधानी में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने लगाए बड़े-बड़े पोस्टर्स

सीएम नीतीश को भारत रत्न देने की मांग की, राजधानी में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने लगाए बड़े-बड़े पोस्टर्स
  • बिहार में अगले साल होने वाले हैं विधानसभा चुनाव
  • सीएम नीतीश ने बुलाई कार्यकारणी बैठक
  • जेडीयू कार्यकर्ताओं ने लगाए बड़े-बड़े पोस्टर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर जनता दल यूनाइटेड ( जदयू) के बिहार प्रदेश कार्यकारिणी की अहम बैठक राजधानी पटना में होने वाली है। इस बीच जेडीयू कार्यकर्ताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग की है।

राजधानी पटना में सीएम हाउस और जेडीयू कार्यालय के बीच सीएम नीतीश को भारत रत्न देने की मांग को लेकर बड़ा सा पोस्टर लगाया गया है। पोस्टर के जरिए जेडीयू कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि सीएम नीतीश को भारत रत्न दिया जाना चाहिए। इसके अलावा पटना में कई स्थानों पर भी नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग वाली पोस्टर लगाए गए हैं।

यह पोस्टर पार्टी के बिहार प्रदेश महासचिव छोटू सिंह ने लगवाया है। जिसमें लिखा है कि प्रख्यात समाजवादी और बिहार के विकास पुरुष माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न मिलना चाहिए। पटना की सड़कों पर लगाए गए ये पोस्टर सुर्खियों में बने हुए हैं।

2025 के चुनाव पर चर्चा

जेडीयू पहले अन्य महापुरुषों को भारत रत्न दिलवाने का मांग करती रही है। लेकिन इस बार पार्टी महासचिव की ओर से अपने ही नेता को यह बड़ा सम्मान देने की मांग कर रही है। जेडीयू नेता छोटू सिंह ने पोस्टर के जरिए नीतीश कुमार को बड़ा समाजवादी नेता बताया है। साथ ही, उन्होंने सीएम नीतीश को बिहार का विकास पुरुष करार दिया है। ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी कि इस मामले पर कार्यकारिणी बैठक में कोई बात होती है या फिर यह बात पोस्टर तक ही सीमित रह जाती है।

बता दें कि, आज राजधानी पटना में सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जेडीयू की बैठक होने वाली है। जिसमें 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। साथ ही, अगले साल तक पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि बैठक दौरान जेडीयू विधायक सीएम नीतीश के समाने अपनी रणनीति बताएंगे। जेडीयू की कोशिश है कि एक बार फिर स्थानीय लेवल पर पार्टी कार्यकर्ताओं को मजबूत किया जाएं। ताकि, चुनाव के दौरान किसी भी तरह की असमंजस की स्थिति पैदा न हो।

Created On :   5 Oct 2024 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story