दिल्ली सियासत: सीएम पद से इस्तीफे के बाद पहली बार विधानसभा पहुंचे केजरीवाल, पीएम मोदी और बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

सीएम पद से इस्तीफे के बाद पहली बार विधानसभा पहुंचे केजरीवाल, पीएम मोदी और बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप
  • दिल्ली विधानसभा पहुंचे केजरीवाल
  • बीजेपी पर लगाए कई सारे आरोप
  • इस्तीफे के बाद पहली बार विधानसभा पहुंचे केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पीएम मोदी पहली बार दिल्ली विधानसभा पहुंचे। जहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी बहुत ताकतवर हैं, उनके पास अथाह पैसा भी है। लेकिन मोदी भगवान नहीं हैं। भगवान है इस दुनिया में, कोई तो शक्ति है, वो मेरे साथ हैं। मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करता हूं।

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सदन में कहा, "दिल्ली की जनता के मन में दो बातें हैं। पहली केजरीवाल कट्टर ईमानदार है और दूसरा केजरीवाल जनता के लिए काम करता है। वे(भाजपा) उन दोनों बातों पर चोट करना चाहते थे। उन दोनों बातों पर चोट किया। मुझ पर फर्जी केस किया। सबको जेल में डाल दिया। हमारी पार्टी के 5 सबसे बड़े नेताओं को जेल में डालने के बाद भी हमारी पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है। मैं चुनौती देता हूं, आपकी पार्टी के 2 लोगों को जेल में डालने पर वो टूट न जाए।"

'केजरीवाल किया बदनाम'

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''कुछ दिनों पहले बीजेपी के एक नेता से बात हुई तो मेरे पूछने पर उन्होंने कहा कि मैंने अपकी सरकार को डीरेल कर दिया। यह सुनकर मैं स्तब्ध रह गया। 27 साल से इनको दिल्ली की जनता वोट नहीं दे रही है। आप दवाईयां और केजरीवाल को बदनाम करके वोट लेना चाहते हो यह गलत है।''

पूर्व सीएम ने कहा, ''लोग कहते हैं कि जेल जाने से नुकसान हुआ। मैं मानता हूं कि नुकसान हुआ। लेकिन केजरीवाल का नुकसान नहीं हुआ, मनीष सिसोदिया का नुकसान नहीं हुआ बल्कि दिल्ली की दो करोड़ की जनता का नुकसान हुआ। दिल्ली के अस्पतालों के अंदर दवाइयां बंद कर दीं. थोड़ा भगवान से डरो। अहंकार किसी का नहीं टिकता है।''

मैं ईमानदार हूं- केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा सत्र के दौरान दिल्ली के पूर्व सीएम केजरीवाल ने कहा, "मैं 3-4 दिन पहले भाजपा के एक बड़े नेता से मिला। मैंने उससे पूछा कि मुझे गिरफ्तार करके आपको क्या मिला? बोला कि आपके पीछे से हमने पूरी दिल्ली ठप्प कर दी। मैं स्तब्ध रह गया कि देश की राजधानी के 2 करोड़ लोगों की जिंदगी खराब करके वे खुश हो रहे हैं। उनका मकसद था आम आदमी पार्टी की सरकार को बदनाम करना ताकि उनको वोट मिल जाएं। 27 साल से भाजपा का दिल्ली में वनवास है अब ये दिल्ली की जनता को परेशान करके वोट लेना चाहते हैं। आपके पास तो केंद्र सरकार है। केंद्र सरकार के पास अथाह पैसा है। केजरीवाल 500 मोहल्ला क्लीनिक बनाता है आप 5000 मोहल्ला क्लीनिक बनाओ न दिल्ली में। आपको कौन रोक रहा है? जनता बड़ी सयानी है। जनता देखती है, चुप रहती है। वोट वाले दिन जब बटन दबाने जाती है तो अपना गुस्सा जाहिर करती है।"

केजरीवाल ने कहा- यदि जनता को लगता है कि मैं ईमानदार हूं, तो वोट देना, नहीं तो वोट मत देना। इन्होंने जितने काम ठप्प किये थे, मैं फिर शुरू करवाउंगा। जेल जाने से नुकसान हुआ लेकिन केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का नुकसान नहीं बल्कि दिल्ली की जनता का नुकसान हुआ।

Created On :   26 Sept 2024 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story