आतिशी सरकार का बड़ा फैसला: दिल्ली में 15 करोड़ रुपये तक बढ़ेगा MLA फंड, CM आतिशी ने कहा- अन्य राज्य की तुलना में ये सबसे ज्यादा

दिल्ली में 15 करोड़ रुपये तक बढ़ेगा MLA फंड, CM आतिशी ने कहा- अन्य राज्य की तुलना में ये सबसे ज्यादा
  • दिल्ली में आतिशी सरकार का बड़ा फैसला
  • विधायक फंड को बढ़ाने का किया ऐलान
  • सर्वाधिक फंड होने का किया दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की आतिशी सरकार ने विधायक फंड को लेकर अहम फैसला लिया है। राज्य सरकार ने गुरुवार को विधायक फंड को 15 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया है। इस बात की पुष्टि मुख्यमंत्री आतिशी की ओर की गई है। उन्होंने दावा किया कि देश के अन्य राज्यों की तुलना में दिल्ली में विधायक फंड सर्वाधिक है।

दरअसल, मुख्यमंत्री आतिशी ने कई मुद्दों के संबंध में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। सीएम आतिशी ने कहा, "दिल्ली में विधायक फंड को लेकर कैबिनेट में बड़ा फैसला लिया गया है, विधायक फंड को प्रति वर्ष 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये कर दिया गया है। पूरे देश में किसी भी राज्य में विधायकों का इतना फंड नहीं है। अगर आंकड़े देखें तो गुजरात 1.5 करोड़ रुपये देती है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक 2-2 करोड़ रुपये हर साल देते हैं।"

तीन गुना फंड देने का किया ऐलान

देश के अन्य राज्यों के विधायक फंड की तुलना में आतिशी ने कहा, "ओडिशा, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश 3 करोड़ देते हैं। महाराष्ट्र, केरल, झारखंड, तेलंगाना, राजस्थान, उत्तराखंड पांच करोड़ प्रति वर्ष विधायक फंड के तौर पर देते हैं। दिल्ली 15 करोड़ विधायक फंड में देगा। यह ना केवल देश में सबसे ज्यादा है बल्कि मौजूदा राज्यों से तीन गुना ज्यादा है। हमारी सरकार दिल्ली के लोगों के लिए काम करती रहेगी।"

सौरभ भारद्वाज ने कही ये बात

मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम आतिशी ने राजस्व घाटे के आरोपों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 22 राज्यों में भाजपा की सरकार है। इनमें से एक भी राज्य में भाजपा बताए कि वह मुनाफे की सरकार चलाती हो। हम अपनी सरकार के आंकडे़ जारी करेंगे। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सौरभ भारद्वाज ने कहा, "दिल्ली में इस साल काफी बारिश हुई. सड़कों और फुटपाथ में काफी टूट-फूट दिखी। सीवर में समस्या दिखी। इस वजह से दोनों ही पार्टियों के विधायक मुझसे मिल रहे थे और मांग कर रहे थे कि विधायक फंड बढ़ाया जाए। यह फंड बनाया ही इसलिए गया था ताकि विधायक अपने इलाकों के काम करा सकें।"

Created On :   10 Oct 2024 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story