हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: चुनाव तारीख के बदलाव को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- 'हार का सता रहा है डर'

चुनाव तारीख के बदलाव को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- हार का सता रहा है डर
  • भारी संख्या में मतदान केंद्र आकर वोट देंगे- कांग्रेस
  • कांग्रेस ने कहा- 'हार का सता रहा है डर'
  • 1 अक्टूबर को होना है हरियाणा विधानसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा में आने वाले 1 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव शुरु होने वाले हैं। इसी बीच खबर आई की भाजपा ने चुनाव की तारीख को आगे बढ़ने के लिए चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है। इस खबर को लेकर कांग्रेस एक्शन में आ गई है और कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। आपको बता दें, सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में भाजपा को निशाना बनाते हुए लिखा,'छुट्टी होना तय है, इसलिए छुट्टी का बहाना बना रहे हैं।' वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के दिग्गज नेता और रोहतक के सांसद दीपेद्र हुड्डा ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'हरियाणा बीजेपी ने चुनाव आयोग को चुनाव टालने के लिए पत्र लिखा है, जो यह दर्शाता है कि बीजेपी चुनाव से किस कदर घबराई हुई है। अपनी हार सामने देख सत्ताधारी पार्टी द्वारा बचकाने तर्क दिये जा रहे हैं। क्योंकि उसके पास न कोई मुद्दा है, न जनता को बताने लायक कोई काम या उपलब्धि और न ही टिकट देने लायक 90 उम्मीदवार। इसलिए बीजेपी छुट्टियों का बहाना बनाकर चुनाव टालने की साजिश कर रही है। हरियाणा के मतदाता बेहद जागरुक हैं। वो कहीं छुट्टी मनाने नहीं जाएंगे, बल्कि बीजेपी की छुट्टी करने के लिए भारी संख्या में मतदान केंद्र आकर वोट देंगे।'

बताते चलें, हरियाणा में वोटिंग की तारीख को लेकर भाजपा काफी चिंतित दिखाई पड़ रही है, क्योंकि मतदान के एक दिन पहले शनिवार और रविवार की छुट्टियां है और मतदान के एक दिन बाद गांधी जयंती की छुट्टी। भाजपा की चिंता इस बात से है कि कहीं इन छुट्टीयों की वजह से सभी लोग बाहर घूमने ने निकल जाए जिसका सीधा असर मतदान पर पड़ सकता है। हरियाणा भाजपा अधयक्ष मोहन लाल बड़ौली ने भारत निर्वाचन आयोग और हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर हरियाणा में होने वाले चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग रखी है। मुख्य चुनाव अधिकारी पंकज अग्रवाल ने बताया,"उन्हें भाजपा का पत्र मिल चुका है, जिस पर उपयुक्त फैसला लेने के लिए निर्वाचन आयोग को भेज दिया गया है। आयोग को लिखे पत्र में भाजपा ने दलील दी है कि 28 एवं 29 सितंबर को शनिवार व रविवार है। एक अक्टूबर को मतदान होने की वजह से छुट्टी है। दो अक्टूबर को गांधी जयंती और तीन को अग्रसेन जयंती है। 30 की छुट्टी लेकर छह दिन का लंबा वीकेंड पड़ रहा है। ऐसे में लोग छुट्टियां मनाने प्रदेश के बाहर जा सकते हैं जिससे मतदान प्रतिशत प्रभावित हो सकता है।"

इस मामले पर क्या बोले मुख्यमंत्री सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इस मामले में कहा, "प्रदेश अध्यक्ष ने इस बात की चिंता की है कि लगातार छुट्टियां हैं। पहले शनिवार और रविवार है इसके बाद फिर एक तारीख को मतदान की और दो अक्तूबर को गांधी जयंती की छुट्टी है। लगातार चार-पांच दिन की छुट्टीयां हैं। कहीं ऐसा न हो की वोटिंग कम हो जाए।"

उन्होंने आगे कहा,"चुनाव आयोग को जो हमारे अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने लेटर लिखा है मैं चाहूंगा कि सभी दलों से बात करके इसपर फैसला किया जाए ताकि वोट प्रतिशत ज्यादा हो। ये लोकतंत्र के लिए अच्छा है।"

Created On :   24 Aug 2024 5:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story