दुष्कर्म मामला: कांग्रेस नेता अलका लांबा ने पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल
  • बेटियों को मिलें न्याय- लांबा
  • हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना की जांच
  • कांग्रेस नेता ने विशेष अदालत की मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग के दिन आज शनिवार 1 जून को कांग्रेस ने बीजेपी के बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं के नाारा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता अलका लांबा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर्नाटक की हासन सीट से जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के मामले में चुप्पी तोड़ने तथा यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि वह गिरफ्तार सांसद को अब किसी भी तरह का समर्थन ना दें ताकि बेटियों को न्याय मिल सके। लांबा ने कहा कि कई महिलाओं के साथ दुष्कर्म मामले में सैकड़ो पीड़ित महिलाओं को न्याय मिले।

उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी)ने गिरफ्तार कर लिया है। यह काम एसआईटी द्वारा गठित महिला पुलिस टीम ने किया है। इसके लिए हम कर्नाटक सरकार को बधाई देते हैं। कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री से चुप्पी तोड़ने का आग्रह करते हुए कहा नरेंद्र मोदी 'बेटी बचाओ का नारा' देते रहे लेकिन प्रज्वल रेवन्ना पर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी।

आपको बता दें इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर भारत से फरार हुए रेवन्ना का पासपोर्ट रद्द करने की मांग की थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीड़िताओं को न्याय का भरोसा दिया था। उन्होंने पीएम मोदी से सवाल भी पूछा था कि आप मास रेपिस्ट को क्यों बचा रहे हैं। प्रियंका गांधी ने भी रेवन्ना को लेकर नरेंद्र मोदी की खामोशी पर सवाल उठाए थे लेकिन पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर आजतक चुप्पी नहीं तोड़ी।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा यह आश्चर्य की बात है कि इस मामले में सैकड़ों लोगों ने आवाज उठाई है और मोदी से कार्रवाई करने का आग्रह किया लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर आज तक चुप्पी नहीं तोड़ी। बल्कि नरेंद्र मोदी ने मंच से रेवन्ना के लिए वोट मांगे। कांग्रेस नेता ने विशेष अदालत की मांग करते हुए तीन महीने के भीतर आरोपियों को सजा मिलने की बात कही।

Created On :   1 Jun 2024 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story