कांग्रेस को झटका: सूरत से कांग्रेस प्रत्याशी निलेश कुम्भानी भाजपा में हुए शामिल, बीते दिनों नामांकन हुआ था खारिज

सूरत से कांग्रेस प्रत्याशी निलेश कुम्भानी भाजपा में हुए शामिल, बीते दिनों नामांकन हुआ था खारिज
  • निलेश कुम्भानी भाजपा में शामिल
  • सूरत से थे कांग्रेस प्रत्याशी
  • पार्टी कार्यकर्ता कर रहे हैं विरोध

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात में चल रहे चुनावी हलचल के बीच आज सूरत से कांग्रेस प्रत्याशी निलेश कुम्भानी ने यू-टर्न ले लिया है। सूरत लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल के निर्विरोध जीत से एक दिन पहले निलेश कुम्भानी का नामांकन रद्द हो गया ता। उनके प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में गड़बड़ियों का हवाला देते हुए रिटर्निंग ऑफिसर ने कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द कर दिया था। इसके बाद सूरत सीट से बाकि 8 उम्मीदवारों ने भी अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी। ऐसे में भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध चुन लिया गया था। चुनाव आयोग ने मुकेश दलाल को जीत का सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया है।

निलेश कुम्भानी के कांग्रेस पार्टी का हाथ छोड़ कमल का दामन थाम लेने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है। पार्टी कार्यकर्ता उनके आवास पर पहुंच कर विरोध जता रहे हैं। निलेश कुम्भानी को जनता का गद्दार और लोकशाही का हत्यारा कहा जा रहा है।

बीजेपी की जीत के खिलाफ ईसी के पास पहुंची कांग्रेस

सूरत सीट पर एक बार फिर से चुनावी प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयुक्तों से मुलाकात के बाद बताया कि पार्टी ने चुनाव आयोग के सामने सूरत सीट पर दोबारा चुनाव करवाने की मांग रखी है। सिंघवी ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि सूरत सीट पर चुनाव को स्थगित किया जाए और जल्द से जल्द दोबारा चुनाव कराए जाएं ताकि एक स्पष्ट संदेश जा सके कि आप इस तरह से गलत प्रभाव डालकर लाभ नहीं उठा सकते।

सिंघवी ने कहा, "सूरत में चार प्रस्तावकों ने कांग्रेस उम्मीदवार को नॉमिनेट किया था लेकिन, अचानक चारों ने अपने हस्ताक्षरों को झुठला दिया। चारों ने इकट्ठे, ये कोई संयोग नहीं है। हमारा उम्मीदवार कई घंटों तक गुमशुदा था और जब तक वह सामने आए हमें पता चला कि अन्य सभी उम्मीदवारों ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। हमारे उम्मीदवार का नामांकन खारिज कर दिया गया।" कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि ये कोई ऐसा मामला नहीं है, जहां पर चुनाव याचिका के जरिए फैसला होगा।

भाजपा पर 'मैच फिक्सिंग' का आरोप

कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर अनुचित प्रभाव के जरिए अपने प्रत्याशी मुकेश दलाला को चुनाव जीताने का आरोप लगाया है। पार्टी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी कारोबारी समुदाय से डर गई थी और इसी वजह से सूरत सीट पर मैच फिक्सिंग करने की कोशिशी की है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मोदी काल को अन्याय काल करार देते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अन्याय काल में लघु, छोटे और मझोले उद्यमियों (एमएसएमई) और कारोबारी समुदाय परेशान है। इनके गुस्से ने बीजेपी को इतना डरा है कि इन्होने सूरत लोकसभा सीट पर मैच फिक्सिंग की। हमारे चुनाव, लोकतंत्र, बाबासाहेब आंबेडकर का संविधान सभी खतरे में है।"

Created On :   23 April 2024 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story