हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: कांग्रेस-बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, रणदीप सुरजेवाला के बेटे कैथल से होंगे प्रत्याशी

कांग्रेस-बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, रणदीप सुरजेवाला के बेटे कैथल से होंगे प्रत्याशी
  • कांग्रेस और बीजेपी ने जारी की तीसरी सूची
  • बीजेपी ने तीन उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान
  • कांग्रेस ने 40 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। नामांकन की तारीख से एक दिन पहले जहां बची हुई 49 सीटों में से 40 पर उम्मीदवारों का ऐलान किया। वहीं बीजेपी ने बची 3 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे। अब सत्ताधारी पार्टी राज्य की सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में बीजेपी ने सिरसा सीट से रोहताश जांगड़ा, महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव और फरीदाबाद एनआईटी से सतीश फागना को उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले बीजेपी ने मंगलवार को दूसरी सूची जारी की थी। जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। इस लिस्ट में पार्टी ने अपने 6 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे थे। उन्होंने जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है। इसी सीट से कांग्रेस के टिकट पर स्टार रेसलर विनेश फोगाट चुनाव लड़ रही हैं।

रणदीप सुरजेवाला के बेटे को मिला टिकट

कांग्रेस की तीसरी सूची में 40 उम्मीदवारों में से पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य को टिकट दिया गया है। पंचकुला से भजनलाल के बेटे पूर्व डिप्टी सीएम चन्द्रमोहन को, अंबाला सिटी से निर्मल सिंह को और मुलाना से सांसद वरुण चौधरी की पत्नी पूजा चौधरी को उम्मीदवार घोषित किया है।

इसके अलावा जगाधरी से अकरम खान, यमुनानगर से रमन त्यागी, पेहोवा से मनदीप सिंह, गुहला से देवेंद्र हंस, कालायत से विकास सहरान, पुंडरी से सुल्तान सिंह, इंद्री से राकेश कुमार कंबोज, करनाल से सुमिता विर्क, घरौंदा से वीरेंद्र सिंह राठौड़, पानीपत सिटी से वरिंदर कुमार शाह और राई से जय भगवान अंतिल को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है।

देखें सूची......

इस तरह कांग्रेस ने 90 सीटों में से 81 पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। गुरुवार को नामांकन दाखिल करने की लास्ट डेट है। ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी की ओर से जल्दी ही बाकी की सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है।

Created On :   11 Sept 2024 7:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story