वार-पलटवार: बसपा प्रमुख मायावती ने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए आरक्षण वाले बयान को गुमराह करने वाला बताया

बसपा प्रमुख मायावती ने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए आरक्षण वाले बयान को गुमराह करने वाला बताया
  • कांग्रेस ने सपा के साथ मिलकर SC/ST पदोन्नति आरक्षण बिल रोका
  • आरक्षण सीमा को 50 प्रतिशत बढ़ाना कांग्रेस का छलावा-मायावती
  • इनके षडयंत्र से सजग रहें -बीएसपी चीफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने लोकसभा में विपक्ष के नेता व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अमेरिका में दिए आरक्षण वाले बयान को गुमराह करने वाला बताया है। आपको बता दें गांधी ने अमेरिका में कहा कि वो कभी भी आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं। इसे लेकर मायावती ने राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अब यह सफाई कि वे आरक्षण के विरुद्ध नहीं हैं स्पष्टतः गुमराह करने वाली गलतबयानी। केन्द्र में बीजेपी से पहले इनकी 10 साल रही सरकार में उनकी सक्रियता में इन्होंने सपा के साथ मिलकर SC/ST का पदोन्नति में आरक्षण बिल पास नहीं होने दिया इसका यह प्रमाण।

बसपा प्रमुख ने अगली पोस्ट में लिखा है कि इनके द्वारा देश में आरक्षण की सीमा को 50 प्रतिशत से बढ़ाने की बात भी छलावा, क्योंकि इस मामले में अगर इनकी नीयत साफ होती तो कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों में यह कार्य जरूर कर लिया गया होता। कांग्रेस ने न तो ओबीसी आरक्षण लागू किया और न ही SC/ST आरक्षण को सही से लागू किया।

मायावती ने आगे कहा कि इससे स्पष्ट है कि जब कांग्रेस सत्ता में नहीं होती है तो इन उपेक्षित SC/ST/OBC वर्गों के वोट के स्वार्थ की खातिर इनके हित व कल्याण की बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन जब सत्ता में रहती है तो इनके हित के विरुद्ध लगातार कार्य करती है। ये लोग इनके इस षडयंत्र से सजग रहें।

आपको बता दें लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका की जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में एक सवाल के जवाब में कहा कांग्रेस आरक्षण खत्म करने के बारे में तब सोचेगी, जब देश में निष्पक्षता होगी। फिलहाल देश में ऐसी स्थितियां नहीं हैं।

Created On :   11 Sept 2024 4:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story