महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र BJP को बड़ा झटका, पूर्व सांसद शिशुपाल पटले ने थामा कांग्रेस का दामन

विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र BJP को बड़ा झटका, पूर्व सांसद शिशुपाल पटले ने थामा कांग्रेस का दामन
  • महाराष्ट्र बीजेपी को लगा बड़ा झटका
  • पूर्व सांसद शिशुपाल पटले ने बीजेपी का साथ छोड़ कांग्रेस का थामा दामन
  • अटल बिहारी और लालकृष्ण आडवीणी का युग खत्म- पटले

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र के भंडारा से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद शिशुपाल पटले ने शुक्रवार को बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस का हाथ थामने की घोषणा करते हुए शिशुपाल पटले ने कहा, नाना पटोले की अगुवाई में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ज्वाइन किया है। पूर्व सांसद ने महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को रेजिग्नेशन लिख दुख जताया है। उन्होंने लिखा कि अब भाजपा में अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवीणी का युग समाप्त हो गया है। बता दें, बीते दो महीनो में पटले दूसरे पूर्व सांसद हैं जिन्होंने बीजेपी छोड़ी है।

त्यागपत्र में जताया दुख

पूर्व सांसद ने महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले त्यागपत्र लिखते हुए दुख जताया है। उन्होंने लेटर में लिखा, अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी वाला बीजेपी युग अब समाप्त हो चुका है। वह खेत मजदूरों, किसानों और बेरोजगारों के हक के लिए लगातार काम कर रहे थे। लेकिन महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार और भाजपा ने मजदूरों, किसानों और बेरोजगारों के मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया। इसी के चलते उन्हें अपनी पार्टी छोड़नी पड़ रही है।

भंडारा जिला परिषद के अध्यक्ष थे पटले

मालूम हो कि, लोकसभा सांसद होने के अलावा शिशुपाल पटले भंडारा जिला परिषद के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव 2004 में बीजेपी की तरफ से मैदान में उतरे पटले ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को मात दी थी। हालांकि, शिशुपाल पटल ने को साल 2009 में हार का सामना करना पड़ा था।

बीजेपी को लगे दो बड़े झटके

महाराष्ट्र के भंडारा से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद शिशुपाल पटले, पार्टी छोड़ कांग्रेस के हाथ का साथ थाम लिया। वहीं, पटले से पहले 5 जून को एक और पूर्व सांसद सूर्यकांता पाटिल ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था। बता दें, पाटिल ने एनसीपी (शरद पवार) का दामन थाम लिया था।

Created On :   16 Aug 2024 7:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story