उपचुनाव 2024: मध्यप्रदेश के आगामी उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी उतारेगी उम्मीदवार, चुनावी तैयारियों में जुटी बसपा

मध्यप्रदेश के आगामी उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी उतारेगी उम्मीदवार, चुनावी तैयारियों में जुटी बसपा
  • बुधनी और विजयपुर दोनों सीटों पर बीएसपी अपना कैंडिडेट घोषित करेगी-पिप्पल
  • बीएसपी ने संगठन पदाधिकारियों को दी जिम्मेदारी
  • चुनावी मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के आगामी उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी। जहां एक तरीफ विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी और काग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है। वहीं बसपा भी दोनों सीटों पर जनता और कार्यकर्ताओं के बीच पहुंच रही है। अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में बीएसपी ने भले ही कैंडिडेट नहीं उतारा लेकिन आने वाले उपचुनाव में बीएसपी अपने प्रत्याशी घोषित करेंगी। उपचुनाव में तैयारियों को लेकर बीएसपी ने अपने संगठन पदाधिकारियों को दोनों सीटों पर जिम्मेदारी सौंप दी।

बीएसपी प्रदेशाध्यक्ष इंजी रमाकांत पिप्पल ने भास्कर हिंदी को बताया कि बुधनी और विजयपुर दोनों सीटों पर बीएसपी अपना कैंडिडेट घोषित करेगी और पूरी ताकत से उपचुनाव में मजबूती से लड़ेगी। उन्होंने आगे बताया है कि बीएसपी का जनाधार मध्यप्रदेश में बढ़ा है। भले ही विधानसभा चुनाव में हमें सफलता नहीं मिली लेकिन हमारा वोट बैंक परसेंट पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले करीब 1 फीसदी बढ़ा हुआ है। इंजी पिप्पल ने आगे कहा कि हम जनता के बीच जा रहे है। बीएसपी ने विजयपुर और बुधनी में कुछ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। विजयपुर में सुनील बघेल, रमेश गर्ग, गंभीर नरवरिया, रमेश डाबर, संत सिंह आदिवासी , नवल धाकड़ विद्याराम कौशल को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं बुधनी में सीएल सत्कार,कमलेश दोहरे, डीके सरसवाल को पार्टी प्रचार और बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए लगाया गया है। दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में मध्यप्रदेश प्रभारी और बीएसपी सेंट्रल को-ऑर्डिनेटर राज्यसभा सांसद रामजी गौतम के दिशा निर्देश में जन जागरुक अभियान चलाएंगे और सरकार की झूठी योजनाओं का जनता के बीच पर्दाफाश करेंगे।

आपको बता दें बीएसपी प्रदेश में वोट बैंक परसेंट के मामले में तीसरे नबंर की पार्टी है। विधानसभा चुनाव में भी कई ऐसी सीटें रही ,जहां बीएसपी ने बीजेपी और कांग्रेस का गणित गड़बड़ाया। यदि उपचुनाव में भी बीएसपी अपना उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारती है तो चुनावी मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद है।

Created On :   6 Aug 2024 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story