बयान पर बवाल: नाराज सिख नेताओं ने राहुल गांधी के आवास के बाहर किया विरोध प्रदर्शन, माफी की मांग पर अड़े, पुलिस ने हिरासत में लिया

नाराज सिख नेताओं ने राहुल गांधी के आवास के बाहर किया विरोध प्रदर्शन, माफी की मांग पर अड़े, पुलिस ने हिरासत में लिया
  • राहुल गांधी के आवास के बाहर बीजेपी सिख नेताओं का प्रदर्शन
  • राहुल की अमेरिका में सिख धर्म पर की गई टिप्पणी से हैं नाराज
  • माफी मांगने की कर रहे मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका में सिखों को लेकर दिए बयान पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को राजधानी दिल्ली में बीजेपी सिख प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने कांग्रेस नेता के आवास के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नारेबाजी कर रहे नेताओं ने जोश में आकर बैरिकेट पर चढ़ने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। जिसमें सिख नेता आरपी सिंह का नाम भी शामिल है।

'पिता का समयकाल भूल गए राहुल'

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में आरपी सिंह ने कहा, "राहुल गांधी माफी मांगे. उन्होंने भारत को बदनाम करने के लिए विदेशी धरती का इस्तेमाल किया है। उन्होंने गलतबयानी की है। राहुल गांधी अब अपने पिता राजीव गांधी का समयकाल भूल गए, राजीव गांधी ने तब दिल्ली में 3000 सिखों का कत्ल कराया था।"

उन्होंने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा था कि यही बात वह भारत में बोलकर दिखाएं। आरपी सिंह ने 1984 के सिख नरसंहार की याद दिलाते हुए कहा कि उस समय 3000 सिखों को मारा गया, उनकी पगड़ी उतारी गई,बाल काट दिए गए और दाढ़ी कटवा दी गई और यह सब तब हुआ जब कांग्रेस सत्ता में थी।

क्या था राहुल का बयान?

हाल ही में अपने अमेरिकी दौरे के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में भारत के अंदर सिखों की स्थिति को लेकर टिप्पणी की थी। राहुल गांधी ने कहा था भारत में सिखों की स्थिति को लेकर लड़ाई इस बात के लिए है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत दी जाएगी? क्या एक सिख को भारत में कड़ा पहनने की इजाजत दी जाएगी? क्या वह गुरुद्वारा जा सकेगा? लड़ाई इसी बात को लेकर है। और यह केवल सिखों के लिए नहीं बल्कि अन्य धर्मों के लिए भी है। उनके इस बयान पर देश की सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी उन पर लगातार निशाना साध रही है।

Created On :   11 Sept 2024 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story