उपचुनाव 2024: उत्तरप्रदेश उपचुनाव में बीएसपी और एएसपीके दोनों के बीच देखने को मिलेगा दिलचस्प मुकाबला

उत्तरप्रदेश उपचुनाव में बीएसपी और एएसपीके दोनों के बीच देखने को मिलेगा दिलचस्प मुकाबला

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होना बाकी है। लेकिन उससे पहले ही यूपी में चुनावी जंग छिड़ चुकी है। हर राजनैतिक दल उपचुनावी की तैयारी में जुटा हुआ है। यूपी में उपचुनाव के लिए खाली हुई 10 सीटों में से पांच सीसामऊ, कटेहरी, करहल, मिल्कीपुर और कुंदरकी सपा के पास थीं। वहीं, फूलपुर, गाजियाबाद, मझवां और खैर भाजपा के पास थीं। मीरापुर सीट भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के पास थी।

उपचुनाव को लेकर दिलचस्प मुकाबला बहुजन समाज पार्टी और चंद्रशेखर आजाद की पार्टी आजाद समाज पार्टी कांशीराम में देखने को मिल रहा है। यूपी में अपना वजूद खो चुकी बसपा एक बार फिर उपचुनावों के जरिए अपना दम दिखाना की तैयारी में है। क्योंकि बसपा अधिकतर उपचुनावों से दूरी बनाकर चलती है। लेकिन इस बार बसपा ने उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है। लोकसभा में सफलता के बाद अतिउत्साहित आजाद उपचुनावों में पूरा दम दिखाने के मूड़ में है। आजाद समाज पार्टी ने तीन सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान भी कर दिया है। उत्तरप्रदेश उपचुनाव में बीएसपी और एएसपीके दोनों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।

चंद्रशेखर की पार्टी ने गाजियाबाद सदर सीट से चौधरी सतपाल, मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से जाहिद हसन और मिर्जापुर की मझवां सीट से धीरज मौर्या को उम्मीदवार घोषित किया है। यहीं नहीं आजाद समाज पार्टी का अन्य सात सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित करने की बात कही जा रही है। आपको बता दें बसपा ने मिल्कीपुर और मीरापुर से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। मिल्कीपुर से बसपा ने अपने पुराने चेहरे रामगोपाल कोरी पर फिर दांव खेला है। रामगोपाल कोरी को 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी के रूप में 54000 वोट मिले थे। वहीं मीरापुर से चंद्रशेखर आजाद के करीबी को तोड़कर अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि 2017 में भी मिल्कीपुर से बसपा की टिकट पर रामगोपाल कोरी विधानसभा चुनाव लड़े थे। तब वह तीसरे नंबर पर रहे थे।

Created On :   19 Aug 2024 5:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story